यौन शोषण: चिन्मयानंद को संत समाज से बाहर करेगा अखाड़ा परिषद!

यौन शोषण: चिन्मयानंद को संत समाज से बाहर करेगा अखाड़ा परिषद!

छात्रा से दुष्कर्म और यौन शोषण मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक समाप्त के बाद परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि 10 अक्टूबर को हरिद्वार में होने वाली बैठक के दौरान चिन्मयानंद को संत समाज से बाहर करने पर निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े के महामंडलेश्वर हैं।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि चिन्मयानंद ने पूछताछ में अपनी गलती स्वीकार कर ली है। ऐसे में उनके इस कृत्य से संत समाज शर्मिंदा है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा जब तक पूरा मामला समाप्त नहीं हो जाता, तब तक चिन्मयानंद संत समाज बहिष्कृत रहेंगे।

गौरतलब है कि SIT ने शुक्रवार को चिन्मयानंद को उसके शाहजहांपुर के आश्रम से गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद SIT ने चिन्मयानंद का जिला अस्पताल में मेडिकल जांच कराई थी, फिर उन्हें अदालत में पेश किया था। अदालत ने चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

वहीं, स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद SIT ने दुष्कर्म पीड़िता के तीन दोस्तों को भी गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेज दिया था। SIT ने स्पष्ट कर दिया था कि पीड़िता के खिलाफ रंगदारी मांगने के पुख्ता सुबूत हैं, उसकी भी गिरफ्तार हो सकती है।

साथ ही पीड़िता का एक दोस्त अभी बाकी की है, जिसकी खोजबीन जारी है। इसी बीच पीड़िता प्रयागराज के लिए रवाना हो गई है। पीड़िता को भी अपनी गिरफ्तारी का भय लगातार सता रहा था। फिलहाल, अब पीड़िता और उसका परिवार प्रेस वालों के सामने नहीं आ रहा है।

Top Stories