पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाया!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाया!

इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल से पहले ही बाहर होने के बाद पाकिस्तान की टीम में हलचल मची हुई है। पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है। वहीं पाकिस्तान टीम के हेड कोच मिकी आर्थर अपने पद पर बने रहेंगे, लेकिन पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में नया कैप्टन मिलने वाला है।

मिकी आर्थर आने वाले वर्ष में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप तक टीम के साथ मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे। पीसीबी की क्रिकेट कमेटी लाहौर में विश्व कप की रिव्यू मीटिंग करने वाली है, जिसमें कोच मिकी आर्थर भी मौजूद रहेंगे, जिसमें उनको फिर से टीम की कमान मिल सकती है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, पाकिस्तानी अखबार ने सूत्रों के अनुसार लिखा है कि विश्व कप खत्म होने के साथ ही पाक टीम के हेड कोच, अन्य कोचिंग स्टाफ, नई सलेक्शन कमेटी और कैप्टन को लेकर विचार विमर्श शुरू हो गया था।

इसी दौरान पीसीबी ने मिकी आर्थर की प्रदर्शन को आंका और पाया कि आर्थर के कोच रहते हुए पाक की टीम ने आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारत को फाइनल में शिकस्त दी थी।

इसके अतिरिक्त टीम टी20 में नंबर एक पर है। इसी कारण मिकी आर्थर अगले करीब डेढ़ साल तक टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे। पीसीबी ने स्प्लिट कैंप्टेंसी के बारे में मन बना लिया है। अजहर को पाकिस्तान के टेस्ट टीम की कप्तानी मिल सकती है। वहीं, सरफराज अहमद वनडे और टी20 में टीम के कप्तान बने रहेंगे।

अजहर को उस समय टेस्ट टीम के कप्तान के पद से हटा दिया गया था जब पाकिस्तान ने सरफराज अहमद की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि बाबर आजम को भविष्य में कप्तानी सौंपने से पहले तीनों प्रारूप में उपकप्तान नियुक्त किया जाएगा।

Top Stories