Monday , July 16 2018

140 पद के लिए 1 लाख से ज्यादा सउदी औरतों ने किया आवेदन, अधिकारी हैरान

रियाद : सऊदी जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ पासपोर्ट ने कहा है कि एक सप्ताह में महिला नागरिकों से 107,000 नौकरी के लिए आवेदन प्राप्त हुए हैं, जो आश्चर्य की बात है, जबिक सिर्फ 140 पद ही उपलब्ध है. निदेशालय ने पिछले हफ्ते अपनी वेबसाइट पर नौकरी की पेशकश की थी जिसमें एयरपोर्ट इमिग्रेशन या किंगडम की एयर सर्विस, समुद्री बंदरगाहों पर रिक्तियां थीं। नौकरियां सऊदी महिला नागरिकों के लिए था जो उच्च विद्यालय की डिग्री या इसके समकक्ष धारण किए हो.

निदेशालय के मुताबिक, उनको इतना ज्यादा रिस्पॉस की उम्मीद नहीं थी. निदेशालय की वेबसाइट की लांच के बाद हाल ही में 600,000 से अधिक लोगों ने इस साइट का विजिट किया है।
सऊदी अखबार सबक ने यह जान लिया था कि पासपोर्ट के निदेशालय ने अपनी वेबसाइट पर दिए गए नियमों और शर्तों के अनुसार बड़े पैमाने पर आवेदनों का निपटान किया है। प्रत्येक आवेदन की समीक्षा की गई और यह सुनिश्चित किया गया कि वे आवेदन आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

निदेशालय द्वारा मांग की गई कुछ शर्तों में कहा गया है कि आवेदकों को सऊदी देश का जन्म होना चाहिए और देश में पला बढ़ा होना चाहिए ( बाहर बड़ा हुआ, जबकि उनके पिता ने देश की सेवा की थी, उन्हें इस शर्त से छूट दी गई है)। आवेदक को 25 वर्ष से भी कम उम्र का होना चाहिए, लेकिन 35 से अधिक नहीं होना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT