सऊदी अरब का बड़ा फैसला, कोविड प्रोटोकॉल को पालन नहीं करने वालों को करेगा निष्कासित!

सऊदी अरब का बड़ा फैसला, कोविड प्रोटोकॉल को पालन नहीं करने वालों को करेगा निष्कासित!

सऊदी अरब की मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि सऊदी अरब कोरोनोवायरस प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहने वालों को निष्कासित करेंगे।

 

 

 

“ऐसे व्यक्ति जो निवारक उपायों का पालन करने में विफल रहते हैं, जिनमें मेडिकल या क्लॉथ फेस मास्क पहनना, सामाजिक गड़बड़ी का निरीक्षण करने में विफल रहना और अपना तापमान लेने से इनकार करना शामिल है, पर SR1,000 का जुर्माना लगाया जाएगा। उल्लंघन दोहराए जाने पर जुर्माना दोगुना किया जाएगा। खाड़ी देशों ने जुर्माना भरने के बाद निर्वासित कर दिया जाएगा, ”गल्फ न्यूज ने ओकाज अखबार के हवाले से कहा है।

 

 

संशोधित सऊदी प्रोटोकॉल

नव-संशोधित सऊदी प्रोटोकॉल के अनुसार, सामाजिक समारोहों जैसे कि शोक या उत्सव कार्यक्रम जो घरों, रेस्ट हाउस या खेतों के अंदर होते हैं, उन्हें अनुमति दी जाती है, लेकिन उपस्थित लोगों को 50 व्यक्तियों से अधिक नहीं होना चाहिए।

 

निजी क्षेत्र को भी एहतियाती उपायों का पालन करना आवश्यक है: अपने कर्मचारियों को कीटाणुनाशकों और सैनिटाइज़र के साथ प्रदान करना, शॉपिंग मॉल के प्रवेश द्वार पर दोनों कर्मचारियों और ग्राहकों का तापमान लेना।

 

अन्य उपाय

अन्य उपायों में प्रत्येक उपयोग के बाद शॉपिंग ट्रॉलियों और टोकरियों को स्टरलाइज़ करना, सुविधाओं और सतहों को साफ करना, बच्चों के खेलने के क्षेत्र को बंद करना और शॉपिंग मॉल और रेडी-वियर आउटलेट्स में फिटिंग रूम शामिल हैं।

 

 

अधिकारियों ने सभी व्यक्तियों और संस्थाओं को स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों, सामाजिक-सुरक्षा प्रोटोकॉल और नए सम्मेलनों के लिए निर्धारित नए दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

 

 

सऊदी अरब ने 611 मौतों के साथ 93,157 COVID-19 मामले दर्ज किए हैं।

Top Stories