Monday , April 23 2018

सऊदी में होने जा रहा है पहला फैशन शो, रियाद में फैशन वीक के नाम से किया जायेगा आयोजन

सऊदी अरब ने इसी साल मार्च में अपने पहले अरब फैशन वीक की तैयारी कर ली है. सोमवार को बकायदा इसका एलान हुआ. सऊदी अरब में दशकों से कला और मनोरंजन पर लगी पाबंदियों की बेड़ियां टूट रही हैं.

सऊदी राजसत्ता के ताकतवर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सुधारों के घोड़े दौड़ा दिए हैं जिनका मकसद है देश की अर्थव्यवस्था की तेल पर निर्भरता को कम करना और निजी क्षेत्र का विस्तार करने के साथ ही महिलाओं का सशक्तिकरण करना.

दुबई की अरब फैशन परिषद ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि यह फैशन वीक रियाद में 26 मार्च से 31 मार्च तक चलेगा जिसके दूसरे संस्करण के लिए पहले से ही अक्टूबर का समय निश्चित किया गया है.

अरब फैशन वीक रियाद के इकोफ्रेंडली एपेक्स सेंटर में होगा. मधुमक्खी के छत्ते जैसे सफेद सेंटर की आकृति को मशहूर इराकी ब्रिटिश आर्किटेक्ट जाहा हदीद ने डिजाइन किया था.

दिसंबर में अरब फैशन परिषद ने रियाद में क्षेत्रीय दफ्तर खोलने का एलान किया और सउदी राजकुमारी नूरा बिंत फैसल अल सउद को अपना मानद अध्यक्ष नियुक्त किया.

परिषद की वेबसाइट पर जारी एक बयान में राजकुमारी नूरा ने कहा है, “रियाद में पहला फैशन वीक एक विश्व स्तर का आयोजन होगा.

यह एक उत्प्रेरक है जिसके जरिए हम उम्मीद करते हैं कि फैशन सेक्टर दूसरे आर्थिक सेक्टरों जैसे पर्यटन, आतिथ्य, यात्रा और व्यापार का नेतृत्व करेगा.”

TOPPOPULARRECENT