Saturday , April 21 2018

VIDEO: यमन विद्रोहियों के सात बैलेस्टिक मिसाइल को सऊदी अरब ने मार गिराया, एक शख्स की मौत

रियादः सऊदी अरब की राजधानी रियाद पर एक बार फिर यमन के हुति विद्रोहियों ने मिसाइल अटैक किया है, जिसमें एक की मौत और सात लोग घायल हुए हैं। सऊदी मीडिया के मुताबिक, हुति विद्रोहियों ने रविवार को रियाद पर सात बैलिस्टिक मिसाइल दागी हालांकि, सऊदी एयर फोर्स ने हवा में ही इन मिसाइलों को नष्ट कर दिया।

यह पहली बार नहीं है, जब यमन से सऊदी पर मिसाइल अटैक किया गया हो, लेकिन इस घटना के बाद एक बार फिर से सऊदी-यमन-ईरान के बीच तनाव बढ़ने की आशंका है।

इस घटना के बाद अरब गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल-मल्की ने कहा, ‘सऊदी के चार अलग-अलग ठिकानों को निशाना बनाते हुए यमन से मिसाइलों को दागा गया था हालांकि इन सभी मिसाइलों को हवा में ही नष्ट कर दिया गया।

पिछले साल 4 नवंबर को यमन ने सऊदी एयरपोर्ट पर अटैक किया था, लेकिन सऊदी सेना ने उसे नष्ट कर दिया था। अपने ऊपर हो रहे हमले को लेकर सऊदी अरब शुरू से ही ईरान पर आरोप लगाता आया है।

सऊदी का आरोप है कि अशांति और अस्थिरता फैलाने के लिए यमन में हुति विद्रोहियों को ईरान हथियार उपलब्ध करवा रहा है। पिछले साल नवंबर में हुए हमले के लिए सऊदी के डिफेंस मिनिस्टर ने यमन के शिया विद्रोही हिजबुल्ला को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था।

TOPPOPULARRECENT