Monday , February 19 2018

सऊदी अरब: अब सिर्फ महिलाएं ही चलाएंगी महिलाओं से संबंधित जरूरतों के सामान की दुकान

A vendor arranges jewelery at the 12th Abha Festival October 6, 2010. REUTERS/Fahad Shaheed (SAUDI ARABIA - Tags: SOCIETY TRAVEL BUSINESS) - GM1E6A71AXG01

रियाद: सऊदी अरब में स्त्री पोशाक और सामान की दुकानें अब सिर्फ महिलाएं ही चला सकेंगी। शनिवार को इस संदर्भ में सरकार के कार्यक्रम के तीसरे चरण में लागु कर दिया गया।

eFacebook पे हमारे पेज को लाइक करqने के लिए क्लिक करिये

सउदी प्रेस एजेंसी के अनुसार महिलाओं को व्यवसायों में भागीदार बनाने के लिए पिछले साल के दौरान श्रम मंत्रालय और सामाजिक तरक्की के शुरुआत में पहले और दुसरे चरणों में लागु करने की प्रक्रिया जारी है। इन के तहत महिलाओं के लिए विशेष व्यवसाय सिर्फ महिलाएं को ही सौंपी जा रही है।

अल-अरबिया डॉट नेट के मुताबिक, मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि जनाना कारोबार महिलाओं को देने के मंसूबे के तहत इत्र, जूते, बैग, मोज़े, तैयार शुदा लिबास और कपड़ों की दुकानों पर सिर्फ महिलाएं ही काम करेगी।

इस मनसूबे के तहत फ़िलहाल व्यापार केन्द्रों, शॉपिंग मौलों और महिलाओं की विशेष दुकानों पर ध्यान केंद्रित की जा रही हैं, जहां दुल्हन के पोशाक, बुर्क़े, गाउन, चूड़ियाँ दूसरी जरूरतों के सामान जच्चा बच्चा के लिए भी सामान खरीद की जाती है। ऐसी दुकानों में, ग्राहक और दुकानदार केवल महिलाएं ही होंगी और महिलाऐं किसी रुकावट या हिजाब के बगैर अपनी जरुरत और पसंद की चीजें खरीद सकेंगी।

TOPPOPULARRECENT