तीन ताक़तवर मुस्लिम देश मिलकर इस देश पर करना चाहते हैं हमला, मचा हड़कंप!

तीन ताक़तवर मुस्लिम देश मिलकर इस देश पर करना चाहते हैं हमला, मचा हड़कंप!

संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और मिस्र कतर पर आक्रमण करने और कब्जा करने की योजना बना रहे थे, पूर्व व्हाइट हाउस के मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन ने टिप्पणी की है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, 10 महीने पहले, हडसन इंस्टीट्यूट, एक रूढ़िवादी अमेरिकी थिंक टैंक में एक बैठक के दौरान, बैनन ने कहा कि मई में आयोजित रियाद में अरब नेताओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शिखर सम्मेलन ने कतर पर कब्जा करने की योजना पर चर्चा की थी। उनकी टिप्पणियां इस हफ्ते सामने आयीं है।

बैनन ने कहा, “हम संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और अन्य के साथ शिखर सम्मेलन में गए; सबसे पहली बात यह थी कि हमें कट्टरपंथी इस्लाम के इस वित्तपोषण का ख्याल रखना चाहिए, और अब और नहीं हो सकता है।

क्योंकि राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा – अब कोई और खेल नहीं। जानकारी के मुताबिक, कतर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, आप एक तरफ नहीं कह सकते कि आप एक दोस्त और सहयोगी हैं और दूसरी ओर मुस्लिम ब्रदरहुड या हमास को वित्त पोषित कर रहे हैं।

बैनन ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह सिर्फ घटना के अनुसार है कि उस शिखर सम्मेलन के दो सप्ताह बाद, आपने कतर पर संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन, मिस्र और सऊदी अरब द्वारा नाकाबंदी देखी और सभी सम्बन्ध खत्म कर दिए।

शिखर सम्मेलन के समय, बैनन ने कहा, उनके पास जानकारी थी कि सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र कदम उठाने और योजना को पूरा करने के लिए तैयार है।

Top Stories