Friday , December 15 2017

क़तर का हज स्थल को अंतरराष्ट्रीय बनाने की मांग सऊदी अरब के खिलाफ ऐलाने जंग है: सऊदी अरब

Saudi Foreign Minister Adel Al-Jubeir speaks during a joint news conference with his Jordanian counterpart Nasser Judeh at the Ministry of Foreign Affairs in Amman, Jordan, July 9, 2015. REUTERS/Majed Jaber

मनामह: सऊदी विदेश मंत्री आदिल अलजबीर ने कहा है कि ” क़तर का हज के पवित्र स्थानों को अंतरराष्ट्रीय बनाने की मांग एक आपत्तिजनक कार्य है और सऊदी राज्य के के खिलाफ जंग का ऐलान है”।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार आदिल अलजबीर ने बहरीन की राजधानी मनामा में 4 अरब देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के मौके पर अलअरबिया और अलहदस समाचार चैनल के साथ एक इन्टरव्यू में कहा। उन्होंने आगे कहा कि हम ऐसे किसी भी पक्ष को जवाब देने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं जो पवित्र स्थानों को अंतरराष्ट्रीय करार देने के लिए काम कर रहा है”।

गौरतलब है कि इससे पहले आदिल अलजबीर ने क़तर की ओर से हज मामलों को राजनीतिक बनाने के प्रयासों की निंदा की थी, उन्होंने कहा था कि क़तर के नागरिकों के हज अदा करने के कदम को सऊदी अरब में स्वागत किया जाएगा। उन्होंने मनामा में अमाराती, बहरीन और मिस्र के विदेश मंत्रियों के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सऊदी अरब क़तर की ओर से अपने हज यात्रियों की राज्य में आगमन को रोकने के लिए और हज मामलों को राजनीतिक बनाने के प्रयासों को अस्वीकार करता है।

उनका कहना था कि राज्य की हज यात्रियों का स्वागत और उन्हें सुविधाएं प्रदान करने का इतिहास बड़ा स्पष्ट है, उन्हें हर तरह से सुविधाएं प्रदान करने के लिए भरपूर प्रयास जारी रखी जाएंगी। उनका कहना था कि सऊदी अरब विश्वव्यापी हज यात्रियों की तरह क़तर के यात्रियों का भी हज अदा करने के लिए स्वागत करेंगे।

TOPPOPULARRECENT