Friday , July 20 2018

VIDEO: शाही लाइफस्टाइल और खुद पर बेशुमार दौलत खर्च करने के लिए नहीं मांगेंगे माफ़ी- क्राउन प्रिंस

अपनी शान-ए-शौक़त के लिए मशहूर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं हाल ही में उन्होंने कहा है कि वो शाही जीवन शैली और ख़ुद पर बेशुमार धन खर्च करने की प्रवृत्ति के लिए माफ़ी नहीं मांगेंगे।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ प्रिंस ने हाल ही में 3200 करोड़ रुपए की यॉर्ट, 2,936 करोड़ रुपए की द विंची की पेंटिंग और 1,957 करोड़ रुपए में फ़्रांसीसी महल ख़रीदे थे।

इस पर एमबीएस ने कहा है कि यह मेरा व्यक्तिगत जीवन है जो कि मैं पसंद करता हूं। मैं इन बातों से ध्यान नहीं भटकाना चाहता हूं। अगर कोई अख़बार इन चीज़ों पर उंगली उठाना चाहता है तो ये उस पर निर्भर करता है।

एमबीएस ने आगे कहा कि जहां तक मेरे व्यक्तिगत खर्च की बात है तो मैं अमीर व्यक्ति हूं। मैं ग़रीब नहीं हूं। मैं गांधी या नेल्सन मंडेला नहीं हूं। मैं शासक परिवार से हूं जो सैकड़ों सालों से है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सऊदी किंग सलमान के 32 वर्षीय बेटे एमबीएस ने जून 2017 के बाद सत्ता पर तेज़ी से नियंत्रण हासिल किया है। उन्होंने अपने चचेरे भाई को बेदख़ल कर ख़ुद को क्राउन प्रिंस बना लिया था।

एमबीएस ने सत्ता की कमान संभालने के बाद से मुल्क में भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अभियान छेड़ रखा है हालांकि इस मामले में ख़ुद एमबीएस ही घिरे हुए हैं।

आपको बता दें, क्राउन प्रिंस एमबीएस 20 मार्च को अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के प्रस्ताव पर व्हाइट हाउस में मेजवानी करने जा रहे हैं। उन्होंने अमेरिकी दौर से पहले सीबीएस को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि उनका व्यक्तिगत खर्च निजी मामला है।

TOPPOPULARRECENT