Saturday , September 22 2018

“सऊदी राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान ने अपनी माँ को बाप से दूर किया”

वाशिंगटन: सऊदी अरब में महिलाओं के अधिकारों की बात करने वाले और उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में हिस्सा लेने की इजाजत देने वाले राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान के बारे में खुलासा हुआ कि उन्होंने अपनी मां को अपने पिता शाह सलमान से दूर रखा हुआ है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस बारे में अमेरिकी न्यूज़ एजेंसी एनबीसी एन अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि 14 मौजूदा और पूर्व सीनियर अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि ख़ुफ़िया जानकारी से मालूम होता है कि मोहम्मद बिन सलमान ने अपनी मां को अपने पिता शाह सलमान से मिलने से रोक दिया है और दो साल से अधिक समय से उन्हें शाह सलमान से दूर रखा हुआ है।

अमेरिकी अधिकारी की ओर से बताया गया कि मोहम्मद बिन सलमान जो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के करीबी साथी हैं, उन्होंने कई बार अपनी मां की गैर मौजूदगी के बारे में मन गढ़त सफाईयां दीं और कहा कि वह इलाज के लिए देश से बाहर हैं जबकि शाह सलमान को इस बारे में जानकारी नहीं थी कि उनकी बीवी के लगातार गैर मौजूदगी के पीछे उन्हीं के बेटे का हाथ था।

गौरतलब है कि वाइट हाउस के दौरे के दौरान सऊदी राजकुमार को महिलाओं के अधिकार के लिए की जाने वाली सुधर पर स्वागत किये जाने की संभावना है। जबकि अमेरिकी अधिकारी का कहना था कि एक एसी महिला भी हैं जो सऊदी राजकुमार के इन कदमों से बिलकुल सहमत नहीं हो सकतीं और वह खुद उनकी मां हैं।

TOPPOPULARRECENT