Friday , November 24 2017
Home / Entertainment / सऊदी अरब: ये ख़ास ‘डांस स्टेप’ करने पर सिंगर गिरफ्तार, ड्रग्स संस्कृति को देता है बढ़ावा

सऊदी अरब: ये ख़ास ‘डांस स्टेप’ करने पर सिंगर गिरफ्तार, ड्रग्स संस्कृति को देता है बढ़ावा

दक्षिण पश्चिमी सऊदी अरब में एक लोकप्रिय गायक एक कॉन्सर्ट के दौरान ‘डेबिंग’ करने पर गिरफ्तार कर लिया गया है। डेबिंग डांस का एक ख़ास स्टेप है, जिसमें डांस करने वाला एक हाथ से चेहरा छिपता है और दूसरे हाथ को अपने पीछे की ओर ले जाता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सऊदी नागरिक अब्दुल्ला अलशहानी एक टीवी होस्ट और अभिनेता है, जिन्होंने ताइफ़ में एक संगीत महोत्सव के दौरान इस तरीके को अपनाया। सऊदी अरब में डेबिंग करना मना है, क्योंकि अधिकारियों के विचार में यह तरीका ड्रग्स संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है।

अब्दुल्लाह अलशहानी की डेबिंग करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो गई और हजारों लोगों ने उस पर ट्वीट किया है। माना जाता है कि डेबिंग ने अमेरिकी शहर अटलांटा में लगभग दो साल पहले हिप हॉप संस्कृति में जन्म लिया, लेकिन कई हस्तियों, खिलाड़ियों, कलाकारों, राजनेताओं जैसे पाल राइन और हिलेरी क्लिंटन के इस तरीके को अपनाने के बाद इसे विश्व लोकप्रियता मिली।

सऊदी गृह मंत्रालय के राष्ट्रीय आयोग एंटी ड्रगस ने हाल ही में इस तरीके को देश में मना किया था, क्योंकि उनकी नज़र में डांस का यह तरीका चरस उपयोग से संबंधित है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए एक पोस्टर पर डेबिंग के ‘युवा पीढ़ी और समाज पर नकारात्मक प्रभाव’ के बारे में बताया गया है और लोगों को इसे अपनाने के खिलाफ चेतावनी दी है।

TOPPOPULARRECENT