Tuesday , December 12 2017

सऊदी महिला स्वयंसेवक के तौर पर ड्राइविंग सिखाने के लिए मैदान में

सऊदी अरब: नूरा अल्दौसरी ने ड्राइविंग के क्षेत्र में तेज तर्रार प्रदर्शन करते हुए घोषणा किया कि वह अलग-अलग उम्र के महिलाओं को स्वयंसेवक के तौर पर ड्राइविंग सिखाने का सिलसिला शुरू कर रही हैं। इस योजना के शुरुआत में ही शहर के 15 महिलाओं ने नूरा के पास ड्राइविंग सीखने के लिए अपना नाम दर्ज करवाया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जवान महिला नूरा अल्दौसरी सऊदी अरब के पूर्वी प्रांत के शहर जहरान में अपने रिहायशी परिसर के अन्दर गाड़ी का इस्टीयरिंग संभाले अपने रोज मर्रे की मामलात को पूरी करती नजर आती है।

नुरा ने 2010 में घरवालों के हौसला अफजाई के कारण बहरीन में गाड़ी चलाना सीखी थी। सऊदी अरब में महिलाओं के गाड़ी चलाने पर लगे प्रतिबंध को हटाये जाने के बाद उनहोंने अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त कर लिया।

अल अरबीया डॉट नेट से बात चीत करते हुए नूरा अल्दौसरी ने कहा कि इस परियोजना के माध्यम से नई महिला चालक को आधुनिक तरीके से सुरक्षित ड्राइविंग के लिए आवश्यक चीजों को बात रही है, ताकि वह अपनी और दूसरों की जिंदगी को सुरक्षित रख सकें।

बता दें कि नूरा उन 15 महिलाओं को प्रतिदिन पांच घंटे से अधिक समय देती है। इस दौरान वह अपनी निजी गाड़ी का इस्तेमाल करते हुए महिलाओं को मुफ्त प्रशिक्षण देतीं हैं।

TOPPOPULARRECENT