Sunday , May 27 2018

सऊदी अरब : रियाद में विवादास्पद वीडियो को लेकर महिला फिटनेस सेंटर को बंद किया

रियाद। सऊदी खेल के अधिकारियों ने रियाद में एक महिला फिटनेस सेंटर को शुक्रवार को एक विवादास्पद वीडियो को लेकर बंद कर दिया जिसमें एक महिला कसरत करते हुए दिखाई दी। सऊदी खेल प्राधिकरण के प्रमुख तुर्की अल-शेख ने ट्वीट किया कि हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने आदेश दिया कि केंद्र का लाइसेंस वापस ले लिया जाए। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सलाहकार शेख ने अधिकारियों को वीडियो के पीछे सम्बंधित लोगों की जांच और मुकदमा चलाने के लिए कहा है।

वीडियो, जिसे व्यापक रूप से सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था लेकिन एएफपी द्वारा स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सकता था, ने एक महिला को दिखाया कि वह जिम में पंचिंग कर रही है और उसके खुले बाल हैं। जनरल स्पोर्ट्स अथॉरिटी ने कहा कि वीडियो में ऐसे दृश्य शामिल हैं जो सार्वजनिक नैतिकता को भ्रष्ट कर सकते हैं।

सऊदी अरब ने दूरगामी उदारीकरण अभियान के बीच में महिलाओं को जून से ड्राइव करने की अनुमति देगा और हाल ही में उन्हें पहली बार खेल स्टेडियमों में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

सरकार 2014 में प्रतिबंध हटा लेने के बाद महिलाओं के खेल को कूदने और लड़कियों के लिए अनिवार्य शारीरिक शिक्षा कक्षाओं की ओर बढ़ रही है। लेकिन राज्य को अभी भी महिलाओं को पुरुष अभिभावक से अनुमति लेने की आवश्यकता है।

TOPPOPULARRECENT