Friday , September 21 2018

ब्रिटेन : मुस्लिम महिला नेता सईदा वारसी ने यहूदी समाचार पत्र से मानहानि का केस जीता

लंदन। ब्रिटेन की मुस्लिम महिला पूर्व कैबिनेट मंत्री बारोनेस सईदा वारसी ने यहूदी समाचार पत्र के एक लेख के खिलाफ कानूनी लड़ाई जीत ली है जिसमें उन पर दायस आतंकवादियों की हिमायत का आरोप लगाया था।

सईदा वारसी ने इसको लेकर कानूनी कार्यवाही करते हुए मानहानि का मुकदमा ठोका था। बाद में यहूदी समाचार पत्र ने फ्रंट-पेज पर माफी मांगी और वारसी को नुकसान के एवज में 20,000 पौंड का भुगतान करने पर सहमति जताई।

https://www.geo.tv/shows/special-reports/187008-sayeeda-warsi-wins-libel-payout-from-jewish-news-over-defamatory-allegations#t=2

इस सम्बन्ध में यहूदी न्यूज ऑनलाइन ने लेख लिखा था जिसमें लेखक ने दावा किया था कि वारसी ने ब्रिटिश मुस्लिमों के खिलाफ कार्रवाई करने पर आपत्ति जताई थी, जिन्होंने आतंकवादी समूह के लिए हत्या और बलात्कार किया था। वारसी ने कहा था कि ये दावा असत्य और अप्रिय है।

अखबार ने पहले पृष्ठ पर माफीनामा छापने के साथ नुकसान के तौर पर 20,000 पौंड का भुगतान करने सहमत हुआ है। सवेरा फाउंडेशन ब्रिटेन महिलाओं और महिलाओं के शिक्षा और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया है।

यह पाकिस्तानी शहर गुज्जर खान में विधवाओं और अनाथों के साथ काम करता है। सईदा वारसी ने कहा कि मानहानि की राशि की हिस्सेदारी फाउंडेशन को दान की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT