Monday , December 18 2017

AMU के 88 छात्राओं को श्रीमती उर्मिला मित्तल ट्रस्ट की ओर से दी गई स्कॉलरशिप

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कॉमर्स फेकल्टी, यूनानी मेडिसिन, एग्रीकल्चरल विज्ञान, कानून, प्रबंधन और इंजीनियरिंग फेकल्टी के अलावा वोकेशनल स्टडीज के 88 छात्राओं को आज श्रीमती उर्मिला मित्तल ट्रस्ट की ओर से छात्रवृत्ति दी गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह छात्रवृत्ति श्रीमती उर्मिला मित्तल ट्रस्ट के अध्यक्ष और एएमयू के पूर्व छात्र श्री सीडी मित्तल, कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर, श्रीमती विजय गवोल और सुश्री ऊषा गुप्ता ने विमेंस पॉलिटेक्निक सभागार में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम के दौरान सौंपा।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री सी.डी. मित्तल ने कहा कि लड़कियों की शिक्षा पर खर्च करना जिंदगी का सबसे बड़ा निवेश है। क्योंकि घर में एक लड़की शिक्षित होने से पूरा परिवार शिक्षित होता है, जबकि एक लड़के के शिक्षित होने से एक व्यक्ति शिक्षित होता है।

श्री मित्तल ने अपनी मां श्रीमती उर्मिला मित्तल को याद करते हुए कहा कि हालांकि उनका संबंध एक मध्यम वर्ग के परिवार से था लेकिन शिक्षा के प्रति वे बहुत जागरूक थीं। उन्होंने कहा कि हालांकि उनकी कोई बेटी नहीं है, लेकिन उन्हें इस बात पर गर्व है कि वह हजारों लड़कियों के पिता हैं।

TOPPOPULARRECENT