जम्मू-कश्मीर में कल से खुल जायेंगे स्कूल और कॉलेज!

जम्मू-कश्मीर में कल से खुल जायेंगे स्कूल और कॉलेज!

जम्मू-कश्मीर सरकार का सचिवालय और अन्य कार्यालय सोमवार से काम करना आरंभ कर देंगे जबकि आमजन पर लगे प्रतिबंधों में ढील जुम्मे की नमाज के बाद की स्थिति पर निर्भर करेगी। खबर के मुताबिक राज्य प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूलों-कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों को सोमवार से खोलने का निर्देश जारी कर दिया है।

वहीं, सूत्रों के अनुसार सरकारी कार्यालय और सचिवालय आज से कामकाज शुरू कर देंगे। राजभवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि सरकार जुम्मे की नमाज के दौरान हालात पर नजर रखेगी और इसी के आधार पर आम लोगों के लिए भी प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार किया जाएगा।

बता दें कि कश्मीर घाटी में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली। जम्मू-कश्मीर प्रशासन के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण रहा और घाटी में कोई अप्रिय घटना दर्ज नहीं की गई।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, कंसल ने बताया कि श्रीनगर पहले से ही रात्रिकालीन सेवा देने की क्षमता रखने वाला अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है और यह खुशी की बात है कि बृहस्पतिवार को ही रात्रिकालीन सेवा की शुरुआत भी हो गई।

प्रशासन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक बडगाम, पुलवामा, अवंतिपोरा, त्राल, गंदेरबल, कुलगाम, बारामुला, शोपियां, अनंतनाग और बांदीपोरा में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव मनाया गया। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि सशस्त्र बलों की सतत कार्रवाई से आतंकवादियों ने हार मान ली है।