Friday , September 21 2018

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में एक हफ्ते से जारी है तनाव, धारा 144 लागू,

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में दो लोगों के बीच के झगड़े को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस ने सोमवार रात से धारा 144 लगाकर शांत करने की कोशिश शुरू कर दी है। सोमवार को दिल्ली पुलिस के अलावा अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात कर जगह-जगह अवरोधक लगाकर जांच और संदिग्धों की धड़पकड़ शुरू कर दी गई है। मयूर विहार थाना के एसएचओ मनोज कुमार शर्मा का कहना है कि स्थानीय लोगों अफवाह पर ध्यान नहीं दें और अपने-अपने घरों में रहें। बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार रात कुछ लोग ब्लॉक 28 से होते हुए 27 ब्लॉक के चौक पर आए और घरों और सड़क पर चल रहे लोगों पर पथराव शुरू कर दिया। फिर देखते ही देखते 27 ब्लॉक से भी पथराव शुरू हो गया। पुलिस तुरंत हरकत में आई और स्थिति को काबू करने में सफल रही। स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार से पहले ब्लॉक 31 के एक लड़के को कुछ लड़कों ने ब्लॉक 20 की सब्जी मंडी में बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। युवक घर का सामान लेने गया था और मोबाइल पर बातें करते समय उसके ऊपर विरोधी पक्षों ने हमला कर दिया था। हालांकि पुलिस उपायुक्त ने इस घटना से इंकार किया।

रविवार रात भी यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस बल ने स्थिति को काबू में कर लिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां गुटबाजी में यह पथराव हो रहा है। कुछ लोग स्थिति बिगाड़ने पर आमदा है। शाम ढलते ही पथराव कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। मोर्चा संभालते हुए पुलिस ने धारा 144 लगाते हुए मुस्तैदी बढ़ा दी। अर्द्धसैनिक बलों को बुला लिया गया। जिले के अमन कमेटी के अध्यक्ष रवि सक्सेना और मानवाधिकार कार्यकता जीशान हैदर सहित अन्य लोगों की सहायता से पुलिस ने दंगाईयों को शांत करने और अन्य लोगों को घर से बिना कारण बाहर निकलने, भीड़ जमा होने से मना करते दिखे।

शनिवार को संजय झील के पास मिले शव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। शनिवार को मिले शव का पहचान सार्वजनिक नहीं किया गया। इससे मामला संदिग्ध बन गया है। परिजनों का आरोप है कि पिछले दिन कुछ युवकों ने मृतक के छोटे भाई के साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया था। इस मामले में पुलिस ने कई आरोपी को गिरफ्तार किया था और इस समय सभी आरोपी जेल में है। इसी का बदला लेने के लिए आरोपी ने भाई की हत्या की है। परिजनों ने पुलिस को बताया है कि युवक शुक्रवार रात घर पर था। तभी कुछ लड़के उसे बुलाकर ले गए लेकिन वह शनिवार तक घर नहीं लौटा। इसी बीच शनिवार सुबह पुलिस को संजय झील पार्क के पास एक युवक का शव पड़े होने की जानकारी मिली। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान पांडव नगर के ही रहने वाले 22 साल के अंकित के रूप में हुई है। मृतक के चेहरे पर चोट के गहरे निशान थे और ऐसा लग रहा है कि उसकी बेहद बेरहमी से हत्या की गई।

TOPPOPULARRECENT