सेल्फ लॉकडाउन: धार्मिक स्थल, कॉलोनियां आज से बंद!

सेल्फ लॉकडाउन: धार्मिक स्थल, कॉलोनियां आज से बंद!

व्यापारिक समुदाय ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपने प्रतिष्ठानों को स्वेच्छा से बंद कर दिया है, धार्मिक स्थानों ने भी आत्म-ताला लगाने का फैसला किया है।

 

कुछ चर्चों में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर, जैन मंदिरों और मस्जिदों ने सूट का पालन करने का फैसला किया है।

 

 

 

मंदिर

समिति के सदस्य प्रवीण कुमार जैन ने कहा कि चारमीनार में श्री पारसनाथ जैन मंदिर चारमीनार में सोमवार से बंद हो जाएगा।

 

फीलखाना में श्री महावीर स्वामी जैन श्वेतांबर मंदिर भी बंद कर दिया जाएगा, हालांकि पूजा जारी रहेगी, “मुकेश जैन चौहान ने कहा। चिलकुर बालाजी मंदिर सहित कई अन्य नहीं खोले गए हैं, हालांकि उन्हें 8 जून को ऐसा करने की अनुमति दी गई थी।

 

 

चर्चों

“सेंट मैरी बेसिलिका, 8 जून को छह लोगों के साथ शुरू हुई थी, लेकिन विकर-जनरल स्वर्ण बर्नार्ड ने कहा कि यह बंद हो जाएगा। सेंट थेरेसा चर्च – एर्रागड्डा सोमवार से अपने दरवाजे बंद कर देगा, “फ्रीर पी।

 

जया पॉल रेड्डी ने कहा। इसके अलावा, ऐसे कई छोटे चर्च बंद हो जाएंगे और केवल समिति के सदस्यों को अनुष्ठान करने की अनुमति दी जाएगी।

 

मस्जिद

जुड़वा शहरों की जमीयत अहल-ए-हदीस ने पहले ही मस्जिदों से 21 दिनों के लिए सामूहिक प्रार्थनाओं को रोकने का आग्रह किया है। शहर में जमीयत अहल-ए-हदीस की लगभग 150 – 200 मस्जिदें हैं। ये मस्जिद पांच से अधिक लोगों के साथ प्रार्थना करेंगे।

 

आवासीय कॉलोनियों और अपार्टमेंट

वासावीनगर कॉलोनी के निवासी रविवार को बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने में शहर भर के कई अन्य इलाकों में शामिल हुए। रविवार को, निवासियों को बताया गया था कि कॉलोनी में जाने वाली पांच सड़कों में से दो को सील किया जा रहा है।

 

वासावीनगर कॉलोनी के अध्यक्ष तेलुकुंता सतीश गुप्ता ने कहा, “हमने पुलिस विभाग का प्रतिनिधित्व किया है। उत्तरार्द्ध ने हमें बताया कि हम अपने स्वयं के खर्च पर सड़कों को बंद कर सकते हैं।

 

हम पहले से ही दो सकारात्मक मामलों के कारण दुख की घड़ी का सामना कर रहे हैं और नहीं चाहते हैं कि संख्या बढ़े। ”

 

इस बीच, श्री राम अपार्टमेंट, श्रीनगर कॉलोनी में लगभग 40 फ्लैटों ने प्रवेश को सख्ती से प्रतिबंधित कर दिया। रविवार को किराने की खरीदारी के लिए लोगों को अपार्टमेंट छोड़ने की अनुमति है।

Top Stories