सेमीफाइनल में हार: टीम इंडिया में शुरु हुआ इस्तीफा!

सेमीफाइनल में हार: टीम इंडिया में शुरु हुआ इस्तीफा!

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार कर बाहर होना पड़ा। ऐसे में जैसे ही विश्वकप से टीम इंडिया का बोरिया बिस्तर बंधा टीम के कुछ साथियों ने इस्तीफ़ा देना शुरू कर दिया। जिसक चलते भारतीय टीम मैनेजमेंट से सबसे पहला इस्तीफ़ा आया।

जी हाँ भारतीय टीम को शानदार फिटनेस का स्तर दिलाने वाले फीजियो पैट्रिक फरहार्ट ने इस हार के बाद टीम मैनेजमेंट से इस्‍तीफा दे दिया है। हालांकि उनका इस्‍तीफा देना पहले ही तय माना जा रहा था।

इतना ही नहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के फिटनेस और कंडीशनिंग कोच शंकर बासू व पैट्रिक फरहार्ट को बीसीसीआई की तरफ से उनका अनुबंध बढ़ाने की दरख्‍वास्‍त की गई थी।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, उन्‍होंने अनुबंध बढ़ाने के बीसीसीआई के अनुरोध को ठुकरा दिया है। उनका कहना है कि अब वो खुद को समय देना चाहते हैं। जिसके लिए उन्होंने बीसीसीआई को इस्तीफ़ा सौंप दिया है।

पैट्रिक फरहार्ट ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, “भारतीय टीम के साथ मेरे आखिरी दिन हम उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा मैं चाहता था।

मैं बीसीसीआई का शुक्रिया करना चाहता हूं जिन्‍होंने मुझे भारतीय टीम के साथ चार साल तक काम करने का मौका दिया। भारतीय टीम और सपोर्ट स्‍टॉफ को मैं आगे के सफर के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।”

बता दें की विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 2019 विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय कर पाई। जिसमें टीम इंडिया ने आखिरी क्षणों तक लड़ना जारी रखा।

हालाँकि अंत में उसे 18 रनों से हार का सामना करके घर वापसी करनी पड़ी। इस तरह साउथ अफ्रीका पर जीत के साथ आगाज करने वाली टीम इंडिया का विश्व कप 2019 में अंजाम अच्छा नहीं रहा।

Top Stories