जदयू के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने पार्टी से दिया इस्तीहफा

जदयू के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने पार्टी से दिया इस्तीहफा

पटना: बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यनक्ष व जदयू के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने बुधवार को पार्टी से इस्तीिफा दे दिया है। खबर के मुताबिक, उदय नारायण चौधरी ने कहा कि मैंने जेडीयू छोड़ने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि बिहार में दलितों के साथ हो रहे व्यवहार की वजह से मैंने ये फ़ैसला लिया है।

बताया जा रहा है कि उदय नारायण चौधरी पिछले कई दिनों से अपनी ही पार्टी समेत सीएम नीतीश कुमार से नाराज चल रहे थे। वो सरकार के खिलाफ लगातार बगावती तेवर अपनाये हुए थे। मंगलवार को उन्होंने दलितों के समर्थन में एक मार्च भी निकाला था जबकि पटना में हुए यशवंत सिन्हा के कार्यक्रम में भी उनकी सक्रियता दिखी थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के मुताबिक, विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में जेल की सजा होने के बाद भी चौधरी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि भले ही नीतीश और भाजपा ने मिलकर लालू को जेल भिजवा दिया हों, लेकिन इसका राजनीतिक फायदा लालू और उनकी पार्टी को ही मिलना तय है।

रिपोर्ट के मुताबिक, चौधरी ने लालू से रांची की बिरसा मुंडा जेल में मुलाकात भी की थी। उसके बाद से ही बिहार की राजनीति में गहमागहमी बनी हुई थी।

Top Stories