मीरवाइज ने कश्मीरी पंडितों को वापस लाने के लिए समिति बनाने का फैसला किया!

मीरवाइज ने कश्मीरी पंडितों को वापस लाने के लिए समिति बनाने का फैसला किया!

आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने विस्थापित कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए समिति बनाने का फैसला किया है।

यह फैसला सतीश महालदार के नेतृत्व में आए पंडितों के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक में लिया गया। मीरवाइज ने बताया कि हुर्रियत मुख्यालय में कश्मीरी भाइयों का डेलीगेशन आया था। हुर्रियत कांफ्रेंस के विभिन्न घटक दलों के नेता भी बैठक में शामिल हुए।

कश्मीरी मुस्लिम सीविल सोसायटी के प्रतिनिधि भी बैठक में बुलाए गए थे। यह बैठक जून में पंडितों के साथ हुई बैठक की अगली कड़ी थी। इन बैठकों का सिलसिला आगे बढ़ाने की बात करते हुए मौलवी ने कश्मीर के मौजूदा हालात, हाईवे पर आम वाहनों की आवाजाही पर रोक, कश्मीर में मानवाधिकारों के हनन और कश्मीर में फिर से पंडितों की वापसी से जुड़े मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, पंडितों ने अपनी तरफ से कई सुझाव दिए। इन सुझावों पर सभी वर्गों ने विचार विमर्श किया और उसी के आधार पर मौलवी ने एक समिति बनाने का फैसला किया।

मौलवी उमर फारूक ने बताया कि यह समिति वादी में कश्मीरी पंडितों की जल्द वापसी का माहौल तैयार करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगी। उन्होंने बताया कि समिति में समाज के सभी वर्गों के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है।

Top Stories