Wednesday , December 13 2017

7 वर्षीय रिफ़ा तस्कीन ने 10 चकिया वाहन सहित विभिन्न गाड़ियों को चलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कर्नाटक: कर्नाटक के एतिहासिक शहर मैसूर की एक 7 वर्षीय लड़की रिफ़ा तस्कीन ने हैरत अंगेज कारनामा कर दिखाई है। उनहोंने 10 चकिया वाहनों सहित कई विभिन्न प्रकार की कार चलाकर सब को न सिर्फ अचंभित किया है, बल्कि गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पिता सैयद ताजुद्दीन के अनुसार, रिफ़ा ने 3 साल के उम्र में मोटर साइकिल चलाना सिख चुकी थी। इसके चार साल बाद कारें चलानी शुरू कर दी, और फिर वह लॉरी चलाने के काबिल भी हो गई। अब वह किसी तरह की भी वाहनों को बखूबी चला सकती है।

उनहोंने यह भी कहा कि मेरी ख्वाहिश थी कि मैं अपने बेटे को ड्राइविंग में वर्ल्ड चैंपियन बनाऊं लेकिन खुदा ने मुझे बेटे की बजाय बेटी दी, तो मैंने इसी को गाड़ी चलाना सिखा दिया। वहीँ रिफ़ा तस्कीन का कहना है कि वह भविष्य में आईएएफ के फाइटर जेट की पायलट बनना चाहती है।

रिफ़ा तस्कीन को कार और दूसरी वाहनों को चलाते हुए देखने के लिए ईदगाह मैदान में पुरुष और महिलाएं सहित काफी तादाद में लोग जमा थे।

सेंट जोसेफ स्कूल में दूसरी कक्षा में पढाई कर रही होनहार छात्रा रिफ़ा की कारनामे को देखते हुए स्कूल मेनेजमेंट ने एक समारोह आयोजित कर उन्हें मुबारकबाद दिया। इसके अलावा स्थानीय विधायक वासु ने अपनी तरफ से 10 हजार रूपये इनाम के तौर पर देने का ऐलान किया।

TOPPOPULARRECENT