Friday , June 22 2018

फ्रंटफुट पर इमरान खान की प्यार भरी जिंदगी

पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान ने कई साल पहले क्रिकेट खेलने के दौरान भारतीय क्रिकेट खिलाडी संजय मांजरेकर से सवाल किया था कि आप रिचर्ड हेडली को बैकफुट पर क्यों खेलते हैं? साथ ही सुझाव दिया था कि आप फ्रंटफुट पर खेलिए जो बेहतर विकल्प होगा। प्रेम और विवाह के खेल में कुछ दशकों के बाद खुद खान फ्रंटफुट पर बहुत ज्यादा खेल रहे हैं।

65 वर्षीय पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इस हफ्ते तीसरी बार शादी कर चुके हैं। इमरान आध्यात्मिक गुरु बुशरा मेनका से शादी के बंधन में बंध गए हैं। 1992 के विश्वकप के दौरान उन्होंने पाकिस्तान को जीत दिलाई तो वह एक स्नैर्लिंग बाघ की छवि के साथ एक टी शर्ट पहने हुए थे। इसका कारण उन्होंने बताया कि वह चाहते थे कि उनकी टीम विषम परिस्थिति में भी शेर की तरह लड़ें।

इमरान के ट्वीट ने उनके अकेलेपन को व्यक्त किया। 8 जनवरी को उन्होंने पोस्ट किया, ‘मैं अपने सभी शुभचिंतक और समर्थकों से पूछता हूं कि वे दुआ करें कि मुझे व्यक्तिगत खुशी मिले जिससे मैं कुछ साल से वंचित हूं। और फिर पिछले रविवार उन्होंने और बुशरा मेनका ने शादी कर ली। खान ने अपने जीवन के 23 वर्षों में तीन बार शादी की है।

80 के दशक में सीता व्हाइट नाम की एक महिला के साथ उनका छोटा सा रिश्ता था। दोनों की एक बेटी थी, जिसे खान ने पहले ही स्वीकार करने से इनकार कर दिया। 1995 में उनके खेल के कैरियर में अपनी मां की स्मृति में कैंसर अस्पताल बनाया और आखिरकार जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी कर ली।

उस समय इमरान 42 साल के थे जबकि जेमिमा 21 साल की थी परन्तु दोनों को उम्र के अंतर से कोई फर्क नहीं पड़ा। जेमिमा के पिता अरबपति जेम्स गोल्डस्मिथ ने कहा था कि वह एक अच्छे पति हैं। इस दंपति के दो बेटे सुलेमान और कासिम हैं। जेमिमा ने इस्लाम कुबूल लिया था। लेकिन बाद में यह रिश्ता ख़त्म हो गया। फिर 2015 में खान ने एक टीवी प्रस्तोता रेहम खान से शादी की।

TOPPOPULARRECENT