क़तर प्रीमियर लीग ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को ब्रांड एम्बेसेडर बनाया!

क़तर प्रीमियर लीग ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को ब्रांड एम्बेसेडर बनाया!

कतर प्रीमियर लीग (क्यूपीएल) टी-10 क्रिकेट लीग ने पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी को अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त करने की घोषणा की है।

क्यूपीएल का आयोजन इस साल होना है, जिसमें चार से छह टीमें भाग लेंगी। कतर क्रिकेट एसोसिएशन (क्यूसीए) के अध्यक्ष जेहाम अल कुवारी ने इसकी जानकारी दी।

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि कतर क्रिकेट एसोसिएशन इस साल के अंत में टी-10 पेशेवर लीग प्रतियोगिता का आयोजन करेगी।’’ उन्होंने कहा कि लीग के मैचों की घोषणा नवंबर-दिसंबर में तय की जाएगी।

अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें पहले ही आईसीसी से मंजूरी मिल चुकी है। हमारी इच्छा है कि इसमें चार से छह टीमें हो, जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी और तीन घरेलू खिलाड़ी हो।

कतर के खिलाडिय़ों के पास अनुभवी विदेशी खिलाडिय़ों के साथ खेलने का अच्छा मौका होगा। इससे उन्हें अपने क्रिकेट को आगे ले जाने में मदद मिलेगी।’’ आफरीदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर कतर प्रीमियर लीग का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त होने की जानकारी दी है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘क्यूपीएल टी-10 क्रिकेट लीग की घोषणा करने के लिए मैं कतर ओलंपिक समिति के अध्यक्ष जोआन बिन हमद यूसुफ अल कुवारी का आभार व्यक्त करता हूं। आपके समर्थन और एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में हम इसे एक बड़ा टूर्नामेंट बना सकते हैं जो न केवल क्रिकेट को बढ़ावा देगा बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा देगा।’’

Top Stories