Wednesday , January 24 2018

टीम इंडिया को झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के पहले 3 वनडे में नहीं खेलेंगे धवन

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहले तीन वनडे मैचों में नहीं खेलेंगे. पत्नी आएशा के बीमार होने की वजह से धवन ने बीसीसीआई से खुद को टीम से रिलीज करने का अनुरोध किया था. राष्ट्रीय चयन समिति ने धवन के अनुरोध को मान लिया.

बीसीसीआई के मुताबिक, ‘अपनी बीमार पत्नी की देखभाल के लिए धवन ने उन्हें वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए घोषित टीम से हटाने की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है.’ बोर्ड ने कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने धवन के स्थान पर टीम में किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल न करने का फैसला भी लिया है.

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज का आगाज 17 सितंबर से हो रहा है. इसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा.  इसके बाद, 21 सितंबर को दूसरा मैच कोलकाता में, 24 सितंबर को इंदौर में तीसरा वनडे मैच, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा वनडे मैच और एक अक्टूबर को नागपुर में पांचवां और अंतिम वनडे मैच खेला जाएगा.

भारतीय टीम वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी और 13 अक्टूबर को तीसरा मैच हैदराबाद में खेला जाएगा.

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मो. शमी.

TOPPOPULARRECENT