Tuesday , December 12 2017

शिवसेना ने लोकसभा में किया जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की मांग

नई दिल्ली: शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटाने की आज लोकसभा में पुरजोर मांग की है।
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगी शिवसेना के आनंद रावत अड़सल ने जीएसटी (जम्मू-कश्मीर तक विस्तार) बिल 2017 पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि चुनाव आने पर धारा 370 हटाने की बात विज्ञापन अभियान में की जाती रही है। बहुत प्रयासों के बाद अब जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी सरकार में सहयोगी है और केंद्र में भी बहुमत की सरकार है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सदन में मौजूद श्री अरुण जेटली की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, कि ” इस समय आपके पास वित्त और रक्षा दोनों मंत्रालय है। आप किसी की परवाह मत कीजिए और धारा 370 को हटाने की कार्रवाई शुरू करें। ” श्री जेटली ने मेज थपथपाकर श्री अडसल के भाषण का स्वागत किया।

लद्दाख से भाजपा के सांसद थपस्तान छुआंग ने श्री अडसल की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की बहुसंख्यक जनता की भावना को ध्यान में रखते हुए धरा 370 को हटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आबादी और ज़मीनी वास्तविकताओं के अनुसार जम्मू और लद्दाख कश्मीर घाटी से कहीं अधिक बड़े हैं। इसलिए जम्मू-कश्मीर की जब भी बात करनी हो तो पूरे राज्य के लोगों की बात करनी चाहिए।

TOPPOPULARRECENT