Friday , January 19 2018

शिवराज सिंह का दावा: उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट ISIS ने करवाया

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट में आतंकी संगठन आईएसआई का हाथ होने की बात कही है। उन्होंने दावा किया है कि आतंकियों ने पाइप बम से ब्लास्ट किया था और विस्फोटक को लगाने से पहले आतंकवादियों ने सीरिया में अपने आकाओं को तस्वीरें भेजी थी।

शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि उनके पास इस घटना में आईएसआईएस के शामिल होने के सबूत हैं।

बता दें कि कल मंगलवार को उज्जैन पैसेंजर ट्रेन के एक बोगी में ब्लास्ट हुआ था। उस समय ट्रेन भोपाल से उज्जैन जा रही थी। हालांकि शुरूआती जांच में बताया गया कि यह विस्फोट चार्जिंग पर लगे मोबाइल में हुई।

लेकिन बाद में पुलिस की तरफ से बयान कि विस्फोट आईईडी की मदद से किया गया था। इस ब्लास्ट में कुल 10 लोग जख्मी हुए थे। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों के अंदर मध्यप्रदेश से तीन लोगों को पकड़ लिया गया था।

दूसरी तरफ यूपी में एटीएस में मंगलवार रात को ठाकुरगंज में सैफुल्लाह नाम एक संदिग्ध आतंकी का एनकाउंटर कर दिया। दावा किया जा रहा है कि वह शख्स आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए काम करता था।

एनकाउंटर के बाद एटीएस को उसके पास से आठ पिस्टल, 650 राउंड गोलियां, गोलियों के 50 खाली खोखे, विस्फोटक सामान, सोना, कैश, पासपोर्ट, सिम कार्ड वगैरह मिले।

वहीँ एटीएस का कहना है कि उसके पास 2000 रुपये के नए नोट, आईएसआईएस का झंडा भी बरामद हुआ है। उसके अलावा उसके पास से दो टाइम टेबल मिला है।

 

 

 

 

TOPPOPULARRECENT