जीत हार सिर्फ़ सत्ता नहीं होती है , मगर राहुल ने PM मोदी के पसीने छुड़ा दिए- शिवसेना

जीत हार सिर्फ़ सत्ता नहीं होती है , मगर राहुल ने PM मोदी के पसीने छुड़ा दिए- शिवसेना

शिवसेना ने मुखपत्र सामना के जरिए एक बार फिर बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी गुजरात में भले ही सरकार बनाने में विफल हो गए हैं लेकिन राहुल गांधी यह सुनिश्चित करने में सफल हुए हैं कि उनकी पार्टी 2019 के चुनाव में विजयी बने.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी जिनका पप्पू कहकर मजाक उड़ाया जाता है, उन्होंने इस सोच को पूरी तरह से खत्म कर दिया है कि जीत का मतलब सिर्फ सत्ता नहीं होती है और सत्ता को खरीदा नहीं जा सकता है.

सामना के मुखपत्र में छपे लेख में राउत ने लिखा कि गुजरात के चुनाव प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के बीच था, राहुल ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के पसीने छुड़ा दिए. उन्होंने कहा कि हालांकि भाजपा का प्रचार अभियान पूरी तरह से राहुल गांधी पर केंद्रित था, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन लोगों को जबरदस्त जवाब दिया है जो कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखते थे.

शिवसेना ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस को राख से बाहर निकाला है, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सपा के साथ गठबंधन किया था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली, लेकिन गुजरात ने हार का सिलसिला तोड़ा है. राहुल गांधी ने खुद बढ़-चढ़कर प्रचार किया, बहुत ही सधे हुए भाषण दिए, आलोचना और बदनामी का सामना किया और मजबूत नेता के तौर पर उभरे हैं.

राहुल के अंदर धैर्य, राहुल गांधी के समर्थन में राउत ने लिखा कि वह हमेशा कहते रहे कि प्रधानमंत्री के पद का सम्मान होना चाहिए, वह कहते थे कि मैं इस लड़ाई को धर्य और भद्रता से लड़ना चाहता हूं.

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा में 350 सीट का लक्ष्य रखा है, उन्होंने यह कहा था कि अगर गुजरात में भाजपा को 150 से कम सीटे मिलती हैं तो इसका जश्न नहीं मनाया जाएगा. भाजपा को 100 से भी कम सीटें मिली, जो यह साबित करता है कि राहुल गांधी 2019 में भी बड़ी चुनौती बनेंगे.

राउत ने कहा कि मैं कांग्रेस समर्थक नहीं हूं, लेकिन जब एक मजबूत विपक्ष खड़ा होने को तैयार है तो हम राहुल के पीछे खड़े हैं, हम इसका स्वागत करते हैं.

गुजरात के नतीजे आने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी राहुल गांधी की तारीफ की थी और उन्हें बाजीगर कहा था. ठाकरे ने कहा था कि गुजरात मॉडल अब हिलने लगा है.

Top Stories