पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को शिवसेना ने दिया टिकट

पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को शिवसेना ने दिया टिकट

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने मुंबई पुलिस के पूर्व इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा को नालासोपारा विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। प्रदीप शर्मा को मुंबई पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता है

सोमवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एबी फॉर्म जारी कर दिया. 2014 विधानसभा चुनाव में नालासोपारा सीट प्रकाश आंबेडकर की बहुजन विकास आघाड़ी ने जीती थी। इस सीट से बहुजन विकास अघाड़ी के क्षितिज ठाकुर जीते थे। वहीं शिवसेना तीसरे स्थान पर रही थी। वहीं बीजेपी दूसरे नंबर थी।

साल 2009 में नालासोपार विधानसभा सीट बहुजन अघाड़ी के ही खाते में गई थी। उस साल शिवसेना ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और यह गठबंधन दूसरे स्थान पर रहा था।

बीजेपी शिवसेना के बीच गठबंधन का आज ऐलान हो सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल आज शाम साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले तीनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा होगी।

वहीं दूसरी तरफ, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की खबर है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि 29 वर्षीय आदित्य ठाकरे 3 अक्टूबर को नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

पार्टी के 53 साल के इतिहास में यह पहली बार होगा कि चुनाव में शिवसेना को किसी ‘ठाकरे’ का चेहरा मिलेगा. ठाकरे परिवार से कोई भी चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे पहले सदस्य होंगे। वर्तमान में वह शिवसेना की युवा शाखा, युवा सेना के प्रमुख हैं।

Top Stories