Monday , November 20 2017
Home / Khaas Khabar / दुनियाभर में घूमकर मोदी दोस्त बनाते फिर रहे हैं, लेकिन चीन और पाकिस्तान के मुद्दे पर किसी का समर्थन न पा सके: शिवसेना

दुनियाभर में घूमकर मोदी दोस्त बनाते फिर रहे हैं, लेकिन चीन और पाकिस्तान के मुद्दे पर किसी का समर्थन न पा सके: शिवसेना

महाराष्ट्र: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी के विदेशी दौरों और विदेश नीतियों पर सवाल खड़े करते हुए उनपर निशाना साधा है।
ठाकरे ने कहा है कि

पीएम मोदी दुनिया भर के नेताओं के दोस्ती करते फिर रहे हैं। इसके बावजूद हमारा देश पाकिस्तान और चीन के साथ अपने मुद्दों पर अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करने में नाकाम रहा। बीजेपी चुनावों और अंदरूनी राजनीति में उलझी हुई है।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना ‘ को दिए अपने साक्षात्कार के दूसरे भाग में ठाकरे ने पूछा, ‘आखिर ऐसा क्या हुआ जिसके कारण कश्मीर में अशांति हुई और चीन हमारा शत्रु बना? क्या कहीं हम चूक कर रहे हैं? मोदी ने दुनिया भर का दौरा कर लिया है और उन्होंने कई मित्र बनाये हैं। फिर, आखिर ऐसा क्यों है कि कोई भी इन शत्रुओं के खिलाफ हमारा खुलकर समर्थन नहीं कर रहा है?’

मुझे लगता है कि बीजेपी शिवसेना को इन दोनों राष्ट्रों चीन और पाकिस्तान से बड़ा शत्रु मानते हैं तो यह उनका दुर्भाग्य है, मेरा नहीं।’ लेकिन हो सकता है कि शायद इसी वजह से पाकिस्तान और चीन को नजरअंदाज किया गया हो?

 

TOPPOPULARRECENT