Friday , December 15 2017

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं- शोएब अख्तर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर कप्तान विराट कोहली की माैजूदा परफाॅरमेंस से काफी प्रभावित हुए हैं। उनका मानना है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

अख्तर ने कहा कि कोहली आधुनिक युग के महान बल्लेबाज हैं, हालांकि उनकी सचिन से तुलना करना ठीक नहीं, लेकिन उन्में इतनी क्षमता है कि वह 120 अंतर्राष्ट्रीय शतक तक लगा सकते हैं।शोएब अख्तर ने यह बातें एख निजी चैनल को दिए इंटरव्यू के दाैरान कहीं।

शोएब अख्तर ने कहा कि सचिन सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं और आज के युग में कोहली महान खिलाड़ी हैं। जब बात लक्ष्य का पीछा करने की हो तो उनसे बेहतर कोई नहीं है। उन पर कोई दबाव नहीं है, उन्हें अपने खेल का आनंद उठाना चाहिए।

अगर मिस्बाह-उल-हक 43 साल की उम्र तक खेल सकते हैं तो विराट कोहली भी 44 साल तक खेल सकते हैं। अगर इतने लंबे समय तक वो खेलते हैं और इसी तरह रन बनाते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि वो ही 100 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने का कारनामा कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपने करियर का 18वां टेस्ट शतक जड़ा।

इसी के साथ उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतकों का कीर्तिमान हासिल किया। यह कारनामा करने वाले कोहली दुनिया के आठवें आैर भारत के दूसरे बल्लेबाज बने। कोहली की इस उपलब्धि के बाद क्रिकेट जगत में उनकी तारीफें हो रहीं हैं।

TOPPOPULARRECENT