Thursday , April 26 2018

अयोध्या विवाद पर सुलह की कोशिश पर श्री श्री को तगड़ा झटका, नहीं पहुंचे मुस्लिम और ईसाई धर्मगुरु

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सुलह-समझौते की पहल करने वाले  श्री श्री रविशंकर को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। आर्ट ऑफ लिविंग की तरफ  से  वाराणसी में आयोजित संत समागम में आमंत्रण के बावजूद मुस्लिम और ईसाई संगठनों के धर्मगुरु  नहीं पहुंचे, जिसके कारण इन संगठनों से बातचीत नहीं हो सकी।
जानकारी के अनुसार श्री श्री रविशंकर और आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से वाराणसी में मंगलवार को एक संत समागम का आयोजन किया गया था। इस समागम में राम मंदिर निर्माण के प्रति आम सहमति बनाने के उद्देश्य से मुफ्ती-ए-बनारस मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी समेत दो दर्जन से ज्यादा मुस्लिम धर्मगुरुओं को आमंत्रित किया गया था। लेकिन इस आमंत्रण के बावजूद भी मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु समागम में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे।

संत समागम का समापन होने के बाद श्री श्री रविशंकर ने काशी से ओम अनुग्रह यात्रा का शुभारंभ किया। इस यात्रा की शुरुआत के बाद श्री श्री करीब 1200 अनुयायियों के साथ काशी रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए रवाना हुए। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को काशी से शुरू हुई यह विशेष ट्रेन मऊ, देवरिया, श्रावस्ती, गोरखपुर होते हुए 28 फरवरी की शाम को लखनऊ पहुंचेगी।

TOPPOPULARRECENT