Sunday , April 22 2018

श्रीश्री की चेतावनी, कहा- अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो भारत सीरिया बन सकता है

नई दिल्ली: आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर ने अयोध्या विवाद को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनहोंने कहा है कि अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश में सीरिया जैसा हालात पैदा हो सकता है। इसके अलावा उनहोंने यह भी कहा कि भगवान राम को किसी दूसरी जगह पैदा नहीं कराया जा सकता। इसलिए अयोध्या विवाद को अदालत के बाहर ही सुलझाया जाना चाहिए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, श्रीश्री रविशंकर ने एक टेलिविज़न चैनल पर इन्टरव्यू के दौरान कहा कि पंजाब केसरी के अनुसार रविशंकर ने कहा कि अयोध्या विवाद को अदालत के बाहर ही सुलझाया जाना चाहिए। भगवान राम को किसी दूसरी जगह पैदा नहीं कराया जा सकता।

मुसलमानों को राम जन्मभूमि पर दावा छोड़कर मिसाल पेश करनी चाहिए। मुसलमानों को यह बात समझनी चाहिए कि अयोध्या उनका धार्मिक स्थल नहीं है। उन्होंने कहा कि अदालत से इस मसले का समाधान होना मुश्किल है। अदालत ने फैसला दे भी दिया तो जो पक्ष अदालत में हार जाएगा, वह शुरू में तो इसे स्वीकार कर लेगा पर बाद में विवाद फिर शुरू हो जाएगा।

इंटरव्यू के दौरान उनहोंने यह भी कहा कि अगर अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश में सीरिया जैसा हालात पैदा हो सकता है। इसलिए अयोध्या विवाद को अदालत के बाहर ही सुलझाया जाना चाहिए।

बता दे श्री श्री रवि शंकर अयोध्या विवाद दोनों पक्षों की सहमती से करने की कोशिश कर रहे है। पिछले दिनों उन्हें सलमान नदवी के मसौदे को स्वीकारने के बाद ये उम्मीद जगी थी। सलामन नदवी के इस हरकत पर आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मौलाना से खफा होकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से निकाल दिया। जिसके बाद सलमान नदवी ने इस मामले से अलग हो गये हैं।

TOPPOPULARRECENT