Tuesday , September 25 2018

उर्दू दैनिक ‘सियासत’ ने अपना टीवी चैनल लॉन्च किया

हैदराबाद।उर्दू दैनिक ‘सियासत’ के संपादक जाहिद अली खान ने 14 अगस्त को सियासत टीवी चैनल लॉन्च किया जिसका मकसद समुदाय की आवाज को सत्ता तक पहुंचाना है। चैनल पर अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचार और पक्षपातपूर्ण रवैये का खुलासा किया जाएगा।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सियासत उर्दू के समाचार संपादक आमेर अली खान, फैज-ए-आम ट्रस्ट के सचिव इफ्तेखार हुसैन, असगर अली खान, जाहेद फारूकी और अन्य उपस्थित थे।

सियासत टीवी के माध्यम से दर्शक हदीस के साथ कुरान के पाठ और व्याख्या को सुन सकेंगे। आर्थिक क्षेत्र से संबंधित समाचार, रोजगार के अवसर कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। खेल और अपराध समाचार भी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

इस अवसर पर बोलते हुए जाहिद अली खान ने बताया कि 72 साल पहले स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सियासत उर्दू दैनिक को अल्पसंख्यकों की आवाज बनाने के लिए लॉन्च किया गया था।

सियासत उर्दू दैनिक ने उनके बीच बेहतर तरीके से जागरूकता पैदा की। महबूब हुसैन जिगर के सहयोग से स्व. आबिद अली खान की अध्यक्षता में सियासत उर्दू दैनिक शुरू किया गया था।

उन्होंने जीवन के हर क्षेत्र में मुसलमानों की समस्याओं को उजागर करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को पूरा किया। आज, सियासत उर्दू दैनिक न केवल एक समाचार पत्र है बल्कि यह एक आदर्श आंदोलन बन गया है जिसे पूरी दुनिया में उच्च श्रेणी में रेट किया गया है।

सियासत उर्दू दैनिक सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए पहला उर्दू समाचार पत्र होने का श्रेय है। बाद में, सियासत उर्दू दैनिक ने दुनिया भर में फैले अपने पाठकों तक पहुंचने के लिए ई-पेपर और वेबसाइट लॉन्च की।

अपने पाठकों को सुनने की सुविधा प्रदान करने के लि, सियासत उर्दू दैनिक ने पिछले साल 15 अगस्त को ‘बोलता सियासत’ शुरू किया था। सियासत ने अब अपना टीवी चैनल शुरू कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT