Tuesday , December 12 2017

मुसलमानों को समझ में आ गया है कि आतंकवाद इस्लाम को बदनाम करने की कोशिश है

नई दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अब देश के मुस्लिम समझ रहे हैं कि आतंकवाद इस्लाम को बदनाम की साजिश है। राजनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सोशल मीडिया के इस्तेमाल से भड़काने का काम कर रहा है।

 

रविवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बालों पर होने वाली पत्थरबाजी पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि देश आतंकवाद के खिलाफ है। कश्मीर घाटी पर पूछे गए एक और सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षा बल किसी भी हमले का जवाब देना जानते हैं और वो जवाब दे भी रहे हैं।
शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान कश्मीर के नौजवानों को भड़काने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा था कि इसके जरिए आतंकियों की मदद की जाती है। सिंह ने कहा था कि जब भी सुरक्षा बल किसी आतंकी के खिलाफ करवाई करते हैं तो करीबी गांवों के नौजवान वहां जमा हो जाते हैं और सुरक्षा बालों पर पत्थरबाजी करने लगते हैं, इससे आतंकियों को भागने का मौका मिल जाता है।
इस दिक्कत से निपटने के लिए राजनाथ और रक्षा मंत्रालय संभाल रहे अरुण जेटली ने एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद ने गुरुवार को कहा था कि जो युवा हमारी सेना पर पत्थरबाजी कर रहे हैं वो वास्तव में खुदकुशी कर रहे हैं। इसके पहले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत भी कह चुके हैं कि एंटी टेरर ऑपरेशंस के दौरान जो भी आतंकियों की मदद करेगा उसे एंटी नेशनल्स के तौर पर ही देखा जाएगा और उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT