Sunday , May 27 2018

सऊदी अरब में ‘सियासत’ की इस्लामी आर्ट गैलरी का उद्घाटन

इस्लामी सुलेख के प्रति प्रेम रखने वाले कलाकारों और उनके योगदान का जश्न मनाने के लिए सियासत इस्लामी कला गैलरी को अबीर मेडिकल सेंटर, बावाड़ी-जेद्दाह, सऊदी अरब में लॉन्च किया गया। कलात्मक और आध्यात्मिक प्रतिबिंबों का एक अच्छा अनुग्रह शांति और पवित्रता के साथ एक हवा बना सकता है। जब आप सियासत इस्लामिक आर्ट गैलरी में कदम रखेंगे तो धन्यता का ऐसा माहौल महसूस होता है, जो कुरानिक छंदों और इस्लामी इतिहास के आधार पर सुलेख चित्रों की एक प्रदर्शनी प्रदान करता है।

इस प्रयास का उद्देश्य दर्द, चिंता या नापसंद की भावनाओं से भरे हुए देखा गया नैदानिक ​​सेटिंग को आध्यात्मिक रूप से प्रबुद्ध करना है और उन आगंतुकों को प्रेरित करना है जो सकारात्मक वातावरण प्रदान करके अधिकतर मरीज़ या बाईस्टर्स हैं। सियासत इस्लामी आर्ट गैलरी का उद्घाटन साहित्यिक ल्यूमिनरी और अबीर मेडिकल ग्रुप के निदेशक खलील अल्माइना ने किया।

खालिद अल्माइना ने कहा कि कला के एक टुकड़े की चिकित्सा शक्ति अविश्वसनीय है। जब यह दिव्यता की भावना रखता है और आध्यात्मिकता के रंगों से जुड़ा होता है। इस कलात्मक और पवित्र माहौल रमजान के महीने में अबीर मेडिकल सेंटर में यह कदम प्रशंसनीय है। मैं इसकी टीम के प्रयास की सराहना करता हूं।

भारत के तेलंगाना राज्य के हैदराबाद के द सियासत उर्दू दैनिक समाचार के प्रबंध संपादक जहीरुद्दीन अली खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस्लामी आर्ट गैलरी पारंपरिक कला रूपों को पुनर्जीवित करने में सक्षम होगी। हमारे पास लगभग 3000 सुलेख से पेंटिंग तक हैं और महिलाओं द्वारा बहुत सारे काम किए जाते हैं जिन्हें हम इस क्षेत्र में समर्थन देते हैं। जहीरुद्दीन अली खान ने चित्रों को स्रोत बनाने में मदद की सराहनीय पहल की थी।

अबीर मेडिकल ग्रुप की ओर से अब्दुल रहमान, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर ने उन्हें उनकी उल्लेखनीय भूमिका के लिए धन्यवाद दिया। अबीर मेडिकल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक डॉ अहमद अलंगल ने कहा कि अबीर ने कभी भी देखभाल करने वाले की खुशी को सर्वोच्च महत्व देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, “एक सुखद माहौल के साथ हमारे आगंतुकों का इलाज करना हम हमेशा के लिए तत्पर हैं।


जब कलाकृति आध्यात्मिकता को पूरा करती है, तो स्वास्थ्य देखभाल का अनुभव सुखद हो जाता है। बावाड़ी के अबीर मेडिकल सेंटर क यूनिट हेड जलील अलंगल ने कहा कि आने वाले दिनों में हम जल्द ही ऐसी पहल करेंगे।

सीनियर पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर, एबीर मेडिकल ग्रुप और शाइन एप्लाज, यूनिट ऑपरेशंस सुपरवाइजर, एबीर मेडिकल सेंटर, बावाड़ी के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी मीर गजनफर अली जकी इस आयोजन के प्रमुख आयोजक हैं। इस्लामी आर्ट गैलरी 17 मई से 30 जून, 2018 तक सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुली होगी। सभी के लिए प्रवेश खुला है।

TOPPOPULARRECENT