Wednesday , July 18 2018

सिख लड़के के बाल काटने की झूठी खबर पर इलाके में फैला तनाव

Representational Image

नई दिल्ली: दिल्ली के राजोरी गार्डन इलाके में उस वक़्त तनाव के हालात पैदा हो गए जब एक सिख लड़के के बाल काटने की खबर इलाके में फ़ैल गई। मायापुरी चौक के पास रहने वाला सिख लड़का परीक्षा देने के बाद घर से निकल गया और जब रात को घर वापिस पहुंचा तो लड़के के सर पर पगड़ी नहीं थी और उसके बाल कटे हुए थे।

उसे देखकर घरवाले दंग रह गए और पूछने पर उसने बताया की किसी ने उससे मोबाइल छीनने की कोशिश की। जब उसने विरोध किया तो गुस्से में आकर उन्होंने मेरे बाल काट दिए। अगले दिन ये बात वेस्ट दिल्ली के सिख बहुल इलाकों में फैल गई। सिख संगठनों के लोग राजौरी गार्डन थाने का घेराव करने पहुंच गए।

थाने के बाहर भारी पुलिस फोर्स और सिख आमने-सामने आ गए। पुलिस ने लोगों से कहा कि मामले की जांच करेंगे तब तक आप शांति बनाये रखे। जिसके बाद पुलिस सिख लड़के के घर पहुंच गई। पुलिस ने लड़के के घर उससे बात करने के लिए एक सिख पुलिस अफसर को भेजा। घरवालों की मौजूदगी में पुलिस अफसर ने लड़के से बात की।

पहले तो लड़का सवालों के जवाब देते हुए बार-बार अटक रहा था। लेकिन आखिर में उसने सच बताया कि वह अपने परिवार वालों से पिछले काफी वक़्त से बाल कटवाने के लिए कह रहा था लेकिन वह मान नहीं रहे थे तो आखिर उसने खुद ही बाल काटने का फैसला लिया और घर से कैंची उठा कर बाहर जाकर खुद ही अपनी पग हटाकर बाल काट डाले।

बाद इसके घर आकर उसने लुटेरों वाली फर्जी कहानी अपने घरवालों को सुना दी। लड़के ने कैंची पुलिस के हवाले कर दी है। नाबालिग होने के कारण पुलिस फिलहाल लड़के पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

TOPPOPULARRECENT