SINGH IS KING : भवगा भीड़ से मुस्लिम युवक को बचाने वाले सब-इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह की हो रही सराहना

SINGH IS KING :   भवगा भीड़ से मुस्लिम युवक को बचाने वाले सब-इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह की हो रही सराहना
Click for full image

हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा पीटे जा रहे मुस्लिम युवक को जान हथेली पर रख सुरक्षित बचाने वाले सब-इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह ने कहा है कि संभावित लंचिंग से मुस्लिम युवा को बचाने के बाद मुझे समर्थन के साथ और नफरत भरे सन्देश भी मिल रहे हैं। उनका कहना था कि मैं केवल अपना कर्तव्य निभा रहा था।

गगनदीप सिंह मुस्लिम युवक को बचाने के लिए सोशल मीडिया पर नायक के रूप में उभरे हैं। उत्तराखंड में हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ ही मिनटों में वायरल हो गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि इंस्पेक्टर अकेले भीड़ का सामना कर रहा है।

जब इंस्पेक्टर ने युवक को लोगों को नहीं सौंपा तो पुलिस विरोधी नारे भी लगाए गए। लेकिन इन सबके बाद भी इंस्पेक्टर ने हिम्मत नहीं हारी और युवक को भीड़ के हवाले नहीं किया। इंस्पेक्टर ने युवक को पूरी तरह से सुरक्षा दी और उसकी जान बचा ली।

इसी दौरान जब उसके साथ आई लड़की ने भीड़ में खड़े एक व्यक्ति से पूछा कि क्यों मार रहे हो तो एक आदमी बोला कि ‘हम उसे टुकड़ों में काट देंगे। आप एक हिंदू हैं और एक मुस्लिम के साथ घूमती हो। मैं तुम्हें भी काट दूंगा।

https://twitter.com/hashtag/ISalute?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.siasat.com%2Fnews%2Fsingh-king-cop-gagandeep-hailed-saving-muslim-youth-bhawga-mob-1360655%2F

उसके बाद मैं मौके पर पहुंचा और उसे दूर ले जा रहा था। पुलिस कांस्टेबल मौजूद थे और मंदिर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। मंदिर के द्वार के पास अचानक बहुत सी भीड़ इकट्ठी हुई। मेरा मुख्य उद्देश्य लड़के को भीड़ से बचाना था।

https://twitter.com/harsh8848?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.siasat.com%2Fnews%2Fsingh-king-cop-gagandeep-hailed-saving-muslim-youth-bhawga-mob-1360655%2F

मुझे सोशल मीडिया और पुलिस विभाग से बहुत सारे सकारात्मक संदेश प्राप्त हुए हैं। हालांकि मुझे कई घृणित संदेश भी प्राप्त हुए हैं। वीडियो में सिंह मुस्लिम युवक को हमले से बचाने की कोशिश कर रहा है।

वह उसे अपने शरीर का उपयोग करके हमले से बचाने के लिए गले लगाता है क्योंकि भीड़ युवा को मारने की कोशिश करती है। उधर, प्रेस काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष मार्कंडे काटजू ने एक ट्वीट में पुलिस अधिकारी की सोशल मीडिया पर प्रशंसा की है।

Top Stories