Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / बलात्कारी बाबा गुरमीत की गुफ़ा से साध्वियों के हॉस्टल तक जाने वाला खूफ़िया रास्ता मिला

बलात्कारी बाबा गुरमीत की गुफ़ा से साध्वियों के हॉस्टल तक जाने वाला खूफ़िया रास्ता मिला

सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में तलाशी अभियान जारी है । इस तलाशी अभियान में कई चौकाने वाले खुलासे और राज़ सामने आ रहे हैं । तलाशी अभियान में राम रहीम की गुफा से दो नाबालिग समेत 5 लोग बरामद हुए हैं। एक वाकी-टॉकी भी बरामद हुई है. तलाशी अभियान के मद्देनज़र सिरसा के सतनाम चौक पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

 

हरियाणा के डिप्टी डायरेक्टर सतीश मेहरा ने मीडिया को बताया कि ‘हमें एक रास्ता मिला है। जो डेरा आवास से साध्वी निवास तक जाता है । जिसकी टीम जांच कर रही है।’ वहीं पंचकूला के डीसीपी मनबीर सिंह ने कहा कि ‘हमने पंचकूला केस की जांच के लिए अलग एसआईइटी बना दी है जो इस केस की जांच कर रही है ।

 

डेरा मुख्यालय में मिली अवैध विस्फोटक फ़ैक्ट्री को सील कर दिया गया है। विस्फोटक और पटाखे जब्त कर लिए गए हैं। हरियाणा पुलिस ने 3 डेरा समर्थक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इन्होंने पंचकुला हिंसा के दौरान राम रहीम को भगाने की साजिश रची थी और उसे भगाने में मदद कर रहे थे।

 

डेरे से 500 और 1000 के पुराने नोट बरामद हुए हैं। इसके अलावा वहां से लेक्सस की बिना नंबर प्लेट वाली लक्जरी एसयूवी कार भी बरामद हुई है। डेरे के अंदर से प्लास्टिक करंसी भी बरामद की गई है जो डेरे के अंदर ही चलती थी ।

 

तलाशी से पहले सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया था । आश्रम में कई तालों को तोड़ने के लिए 22 एक्‍सपर्ट को भी बुलाया गया है। तलाशी अभियान के लिए रुड़की से एक फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। कई एकड़ इलाके में फैले इस परिसर की पूरी तलाशी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जा रही है ।

सर्च ऑपरेशन के लिए 5000 सेना के जवान और बम डिस्पोजल दस्‍ते के 50 लोग मौके पर तैनात किए गए हैं।

खबरों के मुताबिक सिरसा में एहतियातन केबल टीवी पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही सिरसा में SMS सेवा को भी बंद कर दिया गया है। सिरसा मे मोबाइल और डोंगल डेटा सेवा 10 सितंबर तक बंद की गई है।

किसी को डेरा के अंदर जाने की इजाज़त नही दी गई है । ड्यूटी पर तैनात अधिकारी सिर्फ डेरा के अंदर बाहर जा सकते है । कुछ बच्चे जो डेरा के स्कूलों में पढ़ते है वो वहीं फंसे हुए हैं। पुलिस के मुताबिक लगभग 700 से 800 लोग डेरा के अंदर अभी भी हैं ।

तलाशी अभियान की प्रक्रिया अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश ए के एस पवार की निगरानी में हो रही है । पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने मंगलवार को पवार को कोर्ट कमिश्‍नर नियुक्त किया था ।

TOPPOPULARRECENT