Tuesday , January 16 2018

SIT कोर्ट ने नरोदा नरसंहार केस में बीजेपी चीफ अमित शाह को किया तलब 

गुजरात की विशेष एसआईटी अदालत ने 2002 नरोदा नरसंहार मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को 18 सितंबर को कोर्ट में आकर गवाही देने के लिए तलब किया है।

दरअसल, इस मामले में मुख्य आरोपी गुजरात में बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुकीं माया कोडनानी ने अमित शाह को अपने गवाह के तौर पर बुलाने की अपील की थी। कोडनानी की इस अपील को मानते हुए अदालत ने अप्रैल में अमित शाह और कुछ अन्य को बतौर गवाह समन जारी किया था। बता दें कि नरोदा गांव नरसंहार में अल्पसंख्यक समुदाय के 11 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले की सुनवाई में विशेष एसआईटी अदालत ने माया कोडनानी को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का पता ढूंढने के लिए और चार दिन दिए थे, क्योंकि वह नरोदा नरंसहार मामले में अपने बचाव में उन्हें अदालत में पेश करवाना चाहती हैं। कोडनानी ने अदालत से कहा था कि वह उनका पता नहीं ढूंढ पाई, जिस पर अदालत का समन पहुंचाया जा सके।

अदालत ने 4 सितंबर को उन्हें अमित शाह का पता ढूंढने के लिए 8 सितंबर तक का वक्त दिया था, लेकिन कोडनानी के वकील ने और समय की मांग की थी। इस पर कोर्ट ने कोडनानी के वकील को और चार दिन देते हुए मामले की अगली सुनवाई की तारीख 12 सितंबर तय की थी।

TOPPOPULARRECENT