मायावती के लौटते ही शब्बीरपुर में दलितों पर फिर हमला, एक की मौत, 2 की हालत नाज़ुक

मायावती के लौटते ही शब्बीरपुर में दलितों पर फिर हमला, एक की मौत, 2 की हालत नाज़ुक
Click for full image

सहारनपुर : बीएसपी सुप्रीमो मायावती के शब्बीरपुर पीड़ितों से मुलाक़ात कर लौटने के फौरन बाद हालात फिर बिगड़ गए हैं। बड़गांव चन्दपुर मार्ग पर शब्बीरपुर से वापस आ रहे दलितों पर हमला हुआ है।

खबर है कि हमले में एक दलित की मौत हो गई है जबकि दो लोग घायल हुए हैं। जिसकी मौत हुई है उसे गोली मारी गई है जबकि दो लोगों पर धारदार हथियार से हमला किया गया है ।

इस घटना के बाद से सहारनपुर में एक बार फिर तनाव की स्थित पैदा हो गई है। डीएम और एसएसपी मौक़े पर मौजूद हैं.आस-पास के ज़िलों को भी हाई-अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस सोशल मीडिया की सख्त निगरानी कर रही है.

दलितों का आरोप है कि हमला राजपूतों ने किया है. मंगलवार सुबह से दर्जन भर लड़के तिलक लगाकर घूम रहे थे. लेकिन प्रशासन ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है.

मंगलवार सुबह ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शब्बीरपुर पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की थी। मायावती ने जलाए गए घरों के पीड़ितों को 50 हज़ार की सहायता करने का ऐलान भी किया.

मायावती ने दलितों से संयम की अपील की और यह भी कहा कि ज़िला प्रशासन दोनों तरफ़ के मुक़दमे वापस लेकर समझौते की कोशिश करे और दोनों पक्षों के नेता भी माहौल ठीक करने का प्रयास करें। लेकिन मायावती के लौटते ही दलितों पर हमला हो गया जिससे माहौल फिर तनावपूर्ण हो गया है ।

Top Stories