मार्क जुकरबर्ग का ऐलान- ‘इंस्टाग्राम, वॉट्स ऐप और फ़ेसबुक मैसेंजर की सेवाएं एक-दूसरे से जोड़ दी जाएंगी’

मार्क जुकरबर्ग का ऐलान- ‘इंस्टाग्राम, वॉट्स ऐप और फ़ेसबुक मैसेंजर की सेवाएं एक-दूसरे से जोड़ दी जाएंगी’

सोशल मीडिया यूज़र्स के लिए एक यह ख़बर अच्छी भी हो सकती है और कुछ के लिए बुरी भी और ख़बर यह है कि फ़ेसबुक ने फ़ैसला किया है कि अब इंस्टाग्राम, वॉट्स ऐप और फ़ेसबुक मैसेंजर की सेवाएं एक-दूसरे से जोड़ दी जाएंगी।

parstoday.com के अनुसार, समाचार एजेंसी तसनीम की रिपोर्ट के मुताबिक़, फ़ेसबुक के प्रमुख मार्क ज़ुकर्बर्ग इस योजना में स्वयं बहुत अधिक दिलचस्पी ले रहे हैं और अभी इन साइटों के संगम का काम अपने पहले चरण में है।

समाचार के अनुसार बहुत जल्द ही फ़ेसबुक मैसेंजर, वॉट्स ऐप और इंस्टाग्राम के मैसेंजरों का आपस में विलय हो जाएगा, लेकिन ख़ास बात यह होगी कि तीन ऐप अलग-अलग ही रहेंगे।

इन तीनों के विलय का अर्थ यह होगा कि फ़ेसबुक मैसेंजर इस्तेमाल करने वाला उपभोक्ता वॉट्स ऐप या इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता को आसानी से संदेश भेज पाएगा। इन तीनों ऐपों में अभी ऐसा नहीं है क्योंकि वॉट्स ऐप वाला अभी अपने ऐप से केवल वॉट्स ऐप वाले को ही मैसेज कर सकता है।

अमेरिकी समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ सोशल मीडिया की इन सबसे बड़ी तीनों साइटों के विलय का कार्य आरंभ हो चुका है और बहुत अधिक संभव है कि यह योजना 2019 के अंत में या फिर 2020 के आरंभ में पूरी हो जाए।

फ़ेसबुक के संस्थापक मार्क ज़ुकर्बर्ग की इच्छा है कि फ़ेसबुक मैसेंजर, वॉटस् ऐप और इंस्टाग्राम के मैसेंजरों का विलय कर दिया जाए। उन्हें पहले से अधिक प्रभावी बनाया जाए, ताकि लोग पहले से अधिक इन ऐपों पर समय गुज़ार सकें।

फ़ेसबुक द्वारा द्वारा जारी बयान के मुताबिक़ कंपनी की इच्छा है कि मैसेंजरिंग के अनुभव को बेहतर बेहतर बनाया जाए, क्योंकि लोग मैसेंजिंग तेज़, आसान, विश्वसनीय और सुरक्षित देखना चाहते हैं।

Top Stories