Tuesday , December 12 2017

ट्रेंड हुआ #GandhiChaleGaye, यूज़र्स बोले- अच्छा हुआ चले गए, नहीं तो आज का माहौल देखकर ख़ुदकुशी कर लेते

महाराष्ट्र कांग्रेस के सेक्रेटरी शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक वीडियो ट्वीट किया है।

दरअसल मॉब लिंचिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र द्वारा जवाब दाखिल न करने के मामले में तहसीन पूनावाला सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ता काली पट्टी बांधकर संसद के बाहर बैठ गए।

ये लोग यहाँ पर अपना विरोध जाहिर कर रहे थे। इतने में वहां पर दिल्ली पुलिस अधिकारी पहुंच जाते हैं और इनसे बदसलूकी करने लगते हैं। उन्होंने इन कार्यकर्ताओं से कहा कि आप यहाँ पर काली पट्टी बांधकर नहीं बैठ सकते। उनकी इस बात पर तहसीन पूनावाला ने उन्हें गांधी का हवाला देते हुए विरोध करने की बात कही।

लेकिन इसपर पुलिस वालों ने कहा की महात्मा गांधी अब बहुत दूर चले गए हैं। सामाजिक कार्यकर्ताओं इसे ने महात्मा गांधी का अपमान बताते हुए इसपर विरोध जताया।

पुलिस से उन्हें वहां से जबरदस्ती हटाने की कोशिश की और उन्हें थाने ले जाने लगे। तब उन्होंने पूछा की हमें यहाँ से क्यों और किस क़ानून के तहत ले जाया जा रहा है।

इस पर अधिकारी ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि यहां हर चीज कानून के तहत नहीं होती है। जिसके बाद पूनावाला सहित सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं को पुलिस थाने लेकर गई। हालांकि वहां से उन्हें तत्काल छोड़ दिया गया।

लेकिन मीडिया से बात करते हुए तहसीन पूनावाला ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपमानित किया है जोकि भारत जैसे लोकतंत्र देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस घटना की वीडियो को शेह्ज़ाद पूनावाला ने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसके बाद #गांधी चले गए ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है:

TOPPOPULARRECENT