इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में समाजवादियों का दबदबा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में समाजवादियों का दबदबा
Click for full image

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्रसभा समर्थित अविनाश कुमार यादव अध्यक्ष पद के लिए चुने गए। ए.यू. छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग कल सुबह आठ बजे से दो बजे तक हुई।

eFacebook पे हमारे पेज को लाइक करqने के लिए क्लिक करिये

वोटों की गिनती देर रात करीब एक बजे तक हुई। मतगणना के बाद समाजवादी छात्रसभा के अविनाश कुमार यादव को विजेता घोषित करार दिया गया। उन्हें 3226 मत मिले, जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी मृत्युन्जे राव कुमार को 2674 वोट मिले।

इसके अलावा, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद के लिए भी समाजवादी छात्रसंघ का दबदबा रहा। पांच में से चार सीटों पर उसके उम्मीदवारों ने अपना परचम लहराया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को केवल एक, महासचिव का पद मिला।

नतीजा आने के बाद श्री यादव ने कहा कि यह जीत विश्वविद्यालय में बेहतर माहौल बनाने वाले आम छात्रों की संघर्ष की निशानी है। उन्हें छात्रों के हितों के लिए काम करना है।

उनहोंने आगे यह भी कहा कि विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हम पर विश्वास किया है और मैं उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा। इसके अलावा उपाध्यक्ष शेखर चौधरी, संयुक्त सचिव भरत सिंह और सांस्कृतिक सचिव अवधेश कुमार पटेल और महासचिव पद पर एबीवीपी के निर्भय कुमार द्वेदी विजेता घोषित दिए गए हैं।

Top Stories