Thursday , April 26 2018

‘कुछ पार्टियाँ राजनीतिक फायदे के लिए देश में नफरत फैला रही हैं’

वैशाली: हमारे देश का इतिहास है कि इस देश के नागरिक शहर से लेकर गाँव तक हिन्दू, मुस्लिम, सिख और इसाई एक साथ रहते आए हैं। यही हमारे देश की खासियत है जो हमें विश्व स्तर पर अन्य देशों से अलग है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हमारा देश गंगा जमुनी संस्कृति का प्रतीक है। यह बातें जमीअत उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष सैयद अरशद मदनी ने वैशाली के पातेपुर ब्लाक की पंचायत में राष्ट्रीय एकता सम्मेलन के बीच अपने ख़िताब में कही। उन्होंने कहा कि यहाँ कई धर्म के मानने वाले, कई भाषाओँ के बोलने वाले हजारों साल से एक साथ रहते आये हैं। यही आपसी मोहब्बत और भाईचारे का माहौल भारत की पहचान है जो दूसरे देशों में नहीं मिलती है, लेकिन इन दिनों कुछ राजनीतिक पार्टियाँ अपना फायदा हासिल करने के लिए, अपनी कुर्सी सुरक्षित रखने की खातिर, अपना राजनीतिक क़द बढ़ाने के लिए देश में नफरत फैला रही हैं।

धर्म के नाम पर नफरत की आग भड़काने वाले यह लोग धार्मिक शिक्षा से कोसों दूर हैं। दुनियां के सभी धर्म की शिक्षाएं जब शांति, और भाईचारे का संदेश देता है तो फिर नफरत आंधी क्यों चल रही है। राजनीति की रोटी सेंकने वाले यह रजनीतिक लोग किसी को फायदा नहीं पहुंचा सकते। मौलाना मदनी ने सम्मेलन में शामिल हिन्दुओं और मुसलमानों के भीड़ से अपील करते हुए कहा कि वह देश में शांति कायम रखने के लिए अपने राजनीतिक नेताओं को मजबूर करें।

TOPPOPULARRECENT