Thursday , September 20 2018

लीबिया : गद्दाफी के बेटे सैफ-अल-इस्लाम राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार लीबिया के दिवंगत नेता कर्नल मुअम्मर गद्दाफी के बेटे सैफ-अल-इस्लाम इस साल देश के राष्ट्रपति चुनाव में एक उम्मीदवार के तौर पर खड़े होंगे। सैफ अल-इस्लाम अपने पिता के शासन के वारिस हैं। सोमवार को ट्यूनिस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लीबिया पॉपुलर फ्रंट के अधिकारियों ने उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की।

खालेद गेल ने अल-अरबी अल-जदीद को बताया कि लीबिया को विभाजन से बचाना जरुरी है। यहां मानवतावादी स्थिति बिगड़ रही है इसलिए कई लोग अब मानते हैं कि देश को बचाने का एकमात्र तरीका सैफ अल-इस्लाम के माध्यम से है। साल 2015 में उन्हें त्रिपोली में एक अदालत ने अनुपस्थिति में मौत की सजा सुनाई थी। हालांकि, उन्हें पिछले साल जून में रिहा किया गया था।

संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया में स्थिरता की उम्मीद जताई है। सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी पूर्व लिबियाई गद्दाफी का दूसरा बड़ा बेटा है। सैफ अल-इस्लाम लीबिया में यहां की भौगोलिक संरचना को ध्यान में रखते हुए स्थिरता, शांति और सुरक्षा स्थापित करना चाहते हैं और उनको लीबिया में प्रमुख जनजातियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है, जिसके चलते वह 2018 में होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेंगे।

TOPPOPULARRECENT