Saturday , November 25 2017
Home / Entertainment / मुझे उर्दू बेहद पसंद है, इसे मैं मोहब्ब्त की भाषा मानती हूँ: सोनाक्षी सिन्हा

मुझे उर्दू बेहद पसंद है, इसे मैं मोहब्ब्त की भाषा मानती हूँ: सोनाक्षी सिन्हा

मुंबई: एक वक्त था, जब हिंदी फिल्मों में उर्दू भाषा का बोलबाला हुआ करता था। 70 के दशक तक बनी हिन्दी फिल्मों में उर्दू में संवाद भी होते थे और फिल्म के टाइटल में भी उर्दु हुआ करती थी। उस दौर में राज कपूर से लेकर राजकुमार तक कई ऐसे कलाकार हुआ करते थे, जिनके लिए उर्दू में स्क्रिप्ट तैयार कराई जाती थीं। हिन्दी फिल्मों में उर्दू की यादों को हाल ही में सोनाक्षी सिन्हा ने ताजा करा दिया।

वे ‘नूर’ नाम की एक फिल्म में काम कर रही हैं, जो जल्द ही रिलीज होने वाली है। ये फिल्म एक पाकिस्तानी पत्रकार की जिंदगी पर बताई जाती है। इस फिल्म की कहानी और नूर के किरदार को समझने के लिए सोनाक्षी ने उर्दू का काफी इस्तेमाल किया और फिल्म तो अब पूरी हो गई, लेकिन सोनाक्षी का कहना है कि आम जिंदगी में उनको उर्दू जुबां में बात करना अच्छा लगता है।

सोनाक्षी को इस बात का भी पता है कि नूर का मतलब रोशनी होती है। इससे पहले उन्होंने जब फिल्म लुटेरा में काम किया था, तो उस फिल्म में उनके किरदार का नाम पाखी था और वे बताती हैं कि उर्दू में पाखी का मतलब चाकू होता है। अकीरा के बाद सोनाक्षी के लिए इस फिल्म को अहम माना जा रहा है, जो मई में रिलीज होने जा रही है।

 

 

TOPPOPULARRECENT