सोनू पंजाबन को 24 तक जेल में रहने की सज़ा!

सोनू पंजाबन को 24 तक जेल में रहने की सज़ा!

देह व्यापार के धंधे के लिए कुख्यात लेडी डॉन सोनू पंजाबन को अब 24 साल तक जेल की सलाखों के पीछे रहना होगा।

 

जागरणडॉट कॉम पपर छपी खबर के अनुसार, 12 साल की बच्ची को अपहरण करने, देह व्यापार कराने और मानव तस्करी के मामले में दिल्ली की कोर्ट ने बुधवार को यह सख्त सजा सुनाई है।

 

 

सजा के तहत उसे 24 साल तक जेल में रहना होगा। सोनू पंजाबन के साथ उसके करीबी संदीप बेदवाल को 20 साल कैद की सजा सुनाई गई है।

 

दोनों दोषियों पर एक बच्ची का अपहरण करने और उससे देह व्यापार का दोषी पाया गया था।

 

 

मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली स्थित द्वारका कोर्ट ने 12 साल की बच्ची के अपहरण, देह व्यापार और मानव तस्करी के मामले में सोनू पंजाबन 24 साल की सजा सुनाई है।

 

आरोप है कि सोनू पंजाबन के इशारे पर संदीप बेदवाल ने वर्ष 2009 में 12 साल की बच्ची को प्यार और शादी का झांसा देकर सीमा नाम की एक महिला के घर ले गया था। यहां पर 12 वर्षीय बच्ची के साथ दरिंदगी हुई।

 

उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इसके बाद संदीप ने सीमा नाम की महिला को अच्छे खासे दाम में 12 साल की बच्ची को बेच दिया। इसके बाद सीमा ने बच्ची से देह व्यापार कराना शुरू कर दिया।

 

11 सितंबर 2009 को पीड़ित बच्ची का अपहरण किया गया था, इसके बाद दिल्ली पुलिस लगातार उसकी तलाश में थी।

 

दिल्ली पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि इस बच्ची के साथ बार-बार दरिंदगी होती रही।

 

मासूम को कई बार बेचा गया। जांच में यह भी साबित हुआ कि इस 12 वर्षीय बच्ची को सोनू पंजाबन ने भी खरीदा था। यह भी आरोप है कि सोनू ने भी इस बच्ची से देह व्यापार करवाया और पैसे कमाए।

 

यह पूरा वाकया दिल्ली के हरीश विहार थाने का है। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 11 सितंबर, 2009 को पीड़ित लड़की का अपहरण किया गया था।

 

बच्ची के पिता की तरफ से द्वारका कोर्ट में पेश बर्थ सर्टिफिकेट के अनुसार पीड़ित की जन्म तिथि 9 नवंबर 1996 में थी यानी घटना के वक्त उसकी उम्र महज 12 साल 10 महीने और 2 दिन थी। कुल मिलाकर वह किशोरी भी नहीं थी।

 

गौरतलब है कि दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने हाल ही में सोनू पंजाबन और संदीप को दोषी करार दिया था।

 

दोषी करार दिए जाने के 2 दिन बाद तिहाड़ जेल में बंद शातिर सोनू पंजाबन ने मेडिसिन खाकर आत्महत्या का ड्रामा भी किया था, लेकिन अस्पताल में उसका इलाज किया गया और वो बिल्कुल ठीक हो गई थी।

Top Stories