‘क्षमा करें, भगवान’: फिलीपींस राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे ने गॉड से माँगी माफी

‘क्षमा करें, भगवान’: फिलीपींस राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे ने गॉड से माँगी माफी
Click for full image

दाओस : गॉड के बारे में कई विवादास्पद बयान देने के एक महीने से भी कम समय में, फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे ने गॉड से माफ़ी मांग ली है। फिलीपीन के राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे के कानूनी वकील साल्वाडोर पैनलो का हवाला देते हुए एडीएस-सीबीएन समाचार रिपोर्टों का हवाला देते हुए एडीएस-सीबीएन समाचार रिपोर्टों के अध्यक्ष और संस्थापक एडी विलनुवा के साथ एक बैठक के दौरान अपनी पूर्व टिप्पणी के लिए भगवान से माफ़ी मांगी।

जैसा कि पैनलो ने समझाया, विलनुवा ने ड्यूटेर से माफी माँगने के लिए कहा “लोगों के लिए और न ही धर्म के लिए, बल्कि गॉड के लिए,” फिलीपीन नेता ने तुरंत एक अनुरोध पूरा किया। पैनलो ने कहा “उन्होंने उन टिप्पणियों के तुरंत बाद, कहा, ‘क्षमा करें, भगवान, हिंदी का कासामा डिटो, आप शामिल नहीं हैं,” । राष्ट्रपति ने तब समझाया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई नन की वजह से मूल टिप्पणी की थी, जो निर्वासन का सामना कर रहे थे और उनके अनुसार, गॉड “व्यर्थ” और “कानून का उल्लंघन” करते थे।

पैनलो के मुताबिक, विलनुवा राष्ट्रपति के शब्दों पर “उत्साहित” हो गए और कहा कि “एक गलतफहमी थी” और ड्यूटेर के मूल बयान का संदर्भ “अलग था।” दावाओ शहर में 22 जून के शिखर सम्मेलन के दौरान, बाइबिल की कहानी का वर्णन करते समय ड्यूटेरे ने भगवान को “बेवकूफ” बताया था। राष्ट्रपति ने कहा था “आदम ने फल खा लिया तो दुर्भाग्य से हमलोग पैदा हुए थे। यह बेवकूफ भगवान कौन है?” । “अगर यह मामला है तो वह बेवकूफ है।”

बाद में उन्होंने कार्यालय से इस्तीफा देने का भी वादा किया था, उन्होने कहा था यदि “एक भी गवाह” है जो उदाहरण के लिए, उसे एक तस्वीर या एक सेल्फी को दिखाये तो हम राष्ट्रपति का पद छोड़ देंगे।

Top Stories